ब्रिटेन के पब में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर फायरिंग, एक की मौत


ब्रिटेन के एक पब में फायरिंग- India TV Hindi
Image Source : AP
ब्रिटेन के एक पब में फायरिंग

लंदन: इंग्लैंड के एक पब में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई। इस गोलीबारी में तीन और लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने रविवार को ये जानकारी दी। मर्सीसाइड पुलिस फोर्स ने कहा कि शनिवार रात 11:50 बजे (लोकल टाइम) वालेसी शहर के लाइटहाउस पब में हुई गोलीबारी के बाद हत्या के मामले की हमने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने अभी किसी भी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया है। खुफिया पुलिस अधीक्षक डेविड मैकॉग्रीन ने कहा, “यह जांच बहुत प्रारंभिक चरण में है। हम समझते हैं कि यह वास्तव में चौंकाने वाली और विनाशकारी घटना है जो क्रिसमस से ठीक पहले एक व्यस्त इलाके में हुई।” 

पुलिस खंगाल रही फोन वीडियो और टेलीविजन फुटेज

पुलिस ने एक बयान में कहा, “एक युवती को गोली लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।” पुलिस ने कहा कि कई अन्य लोगों को चोटें आई हैं और तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैकॉग्रीन ने कहा कि जांचकर्ता गवाहों के साथ-साथ मोबाइल फोन वीडियो और टेलीविजन फुटेज की जांच कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या हुआ था। पुलिस ने कहा, “हम लगता है कि बंदूकधारी ने शूटिंग के तुरंत बाद एक डार्क रंग की गाड़ी, शायद एक गहरे रंग की मर्सिडीज में पब से भाग निकला, और हम चाहते हैं कि जिसने भी उसे देखा हो वे तुरंत हमसे संपर्क करें।”

चर्च के मंत्री ने गोलीबारी पर दिया ये बयान
पास के एक चर्च के मंत्री ने ब्रिटेन की प्रेस एसोसिएशन समाचार एजेंसी को बताया कि जहां पब स्थित है, वहां शूटिंग से स्थानीय निवासियों के बीच दहशच फैल गई। संयुक्त सुधार चर्च के मंत्री जेफरी ह्यूजेस ने कहा,”जहां घटना हुई उस इलाके में बहुत से युवा लोग और परिवार हैं। लाइटहाउस उस समुदाय में एक केंद्र है।” उन्होंने कहा कि ये हिंसा दिखाती है कि भले ही हम क्रिसमस मनाएं, हम अभी भी एक समाज के रूप में उन शांति के आदर्शों से बहुत दूर हैं। बता दें कि बंदूक से हिंसा ब्रिटेन में तुलनात्मक रूप से दुर्लभ है, जहां ज्यादातर पुलिस अधिकारी बंदूक नहीं रखते हैं।

(इनपुट- एपी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link