Mutual Fund: इन म्यूचुअल फंड्स ने की पैसों की बारिश, 1 साल में दिया 60% से ज्यादा रिटर्न – India TV Hindi


Mutual Fund- India TV Paisa

Photo:FILE Mutual Fund

Best Mutual Fund: पिछले कुछ समय में भारतीय शेयर बाजार ने निवेश को बंपर रिटर्न दिया है। इस का फायदा म्यूचुअल फंड्स स्कीम्स में भी देखने को मिला है और कई ऐसे फंड्स ने जिन्होंने बीते एक वर्ष में 60 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। 

इन म्यूचुअल फंड्स ने दिया 60% से अधिक का रिटर्न 

  • बंधन स्मॉल कैप फंड – इस स्कीम ने सभी म्यूचुअल फंड्स के मुकाबले पिछले एक साल में सबसे ज्याद रिटर्न दिया है। एक वर्ष में इस फंड का एनएवी 71.23 प्रतिशत बढ़ा है। 
  • क्वांट वैल्यू फंड – इस म्यूचु्अल फंड की ओर से बीते एक साल में 70.70 प्रतिशत का रिटर्न दिया गया है। इसके इंडेक्स बेंचमार्क (निफ्टी 500) ने इस दौरान 39 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 
  • क्वांट स्मॉल कैप फंड – इस स्कीम ने बीते एक साल में 69.02 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, इसके बेंचमार्क (निफ्टी स्मॉलकैप 250) द्वारा 65.87 प्रतिशत का रिटर्न दिया गया है।
  • महिंद्रा मनुलाइफ स्मॉल कैप फंड- इस स्कीम ने बीते एक साल में 66.43 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इसके बेंचमार्क (बीएसई 250 स्मॉलकैप) का 61.29 प्रतिशत का रिटर्न दिया गया है। 
  • क्वांट मिड कैप फंड – इस स्कीम की ओर से बीते एक वर्ष में 63.98 प्रतिशत का रिटर्न दिया गया है। इसका बेंचमार्क निफ्टी मिडकैप 150 है। 
  • आईटीआई स्मॉल कैप फंड,  जेएम वैल्यू फंड, एचएसबीसी मल्टीकैप फंड और आईटीआई मिड कैप फंड की ओर से 63.88 प्रतिशत, 60.98 प्रतिशत, 60.76 प्रतिशत और 60.07 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

(नोट: ये रिपोर्ट केवल सामान्य जानकारी के आधार पर तैयार की गई है। निवेश का कोई भी फैसला लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहाकार से राय जरूर लें।)

Latest Business News





Source link