भोपाल की मंत्रालय बिल्डिंग में लगी भीषण आग, घटनास्थल पर पहुंचे दमकलकर्मी – India TV Hindi


Bhopal's  MINISTRY building Massive fire broke out firefighters reached the spot- India TV Hindi

Image Source : ANI
भोपाल की मंत्रालय बिल्डिंग में लगी भीषण आग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक भीषण हादसा देखने को मिला है। भोपाल में स्थित मत्रालय की इमारत में भीषण आग लग गई है। आग लगने से आसपास के इलाके में कोहराम मच गया है। जानकारी के मुताबिक यह आग इमारत के चौथे माले पर लगी है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की टीम को भेज दिया गया है, जो लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि यह आग इतनी भीषण है कि चारों तरफ आसमान में इसके धुएं ही दिखाई पड़ रहे हैं। आग बुझाने का प्रयास लगातार जारी है। जान-माल का नुकसान हुआ है या नहीं अबतक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

जिस बिल्डिंग में लगी आग, वहीं बैठते हैं मुख्यमंत्री

बता दें कि चौथी मंजिल पर आग लगने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली तो अफरा-तफरी मच गई। लोग जल्दी-जल्दी में इमारत से अपनी जान बचाने के लिए बाहर की तरफ भागे। फौरन इस घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। घटना की जानकारी पाते ही दमकल विभाग की टीम ने मोर्चा संभाला और मंत्रालय बिल्डिंग की ओर रवाना हुए। बता दें कि आग बुझाने के लिए लगातार पानी की बौझार की जा रही है। आग कैसे लगी इस बारे में अबतक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आग जितना खतरनाक है, उसके हिसाब से कई अहम दस्तावेज जलकर राख जरूर हो गए होंगे। बता दें कि बता दें कि मंत्रालय बिल्डिंग का नाम वल्लभ भवन है। इसी इमारत में मध्य प्रदेश का सचिवालय है और 5वें तल पर मुख्यमंत्री का दफ्तर भी है।

क्या बोले मुख्यमंत्री

वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा, घटना की विस्तृत जानकारी इकट्ठा जाए और मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो। मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।”





Source link