Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की पहली लिस्‍ट जारी, राहुल गांधी वायनाड सीट से लड़ेंगे चुनाव, जानें किसे कहां से मिला टिकट – Times Bull


नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल की वायनाड सीट से मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने शुक्रवार को चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। यह उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा हुई है उनकी जो कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने की।

कांग्रेस की पहली सूची में प्रमुख नाम

पहली सूची में जिन अन्य प्रमुख कांग्रेस नेताओं के नाम शामिल हैं उनमें भूपेश बघेल, के मुरलीधरन, केसी वेणुगोपाल और शशि थरूर शामिल हैं। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव से, ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से, ज्योत्सना महंत को कोरबा से और शिवकुमार डेहरिया को जांजगीर-चांपा सीट से मैदान में उतारा है। कर्नाटक में, जहां कांग्रेस की सरकार है, सात उम्मीदवारों की घोषणा की गई।

lok sabha election

राहुल गांधी की सीट के बारे में

यह उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा है जिसमें राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ने का नाम शामिल है। गांधी ने पहली बार 2004 में अपनी राजनीतिक शुरुआत की थी और 2019 में भाजपा की स्मृति ईरानी से हारने से पहले तीन बार सीट जीती थी।

वायनाड से लोकसभा सीट सुरक्षित करने में गांधी ने कामयाबी प्राप्त की है। इससे पहले उन्होंने अपने पुराने क्षेत्र अमेठी से चुनाव लड़ा था। कांग्रेस की पहली सूची में प्रमुख नामों के साथ, यह घोषणा चुनावी मैदान में नए उत्साह के साथ राहुल गांधी की पूर्वी चुनौतियों को भी दिखाती है।

दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, सिक्किम, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय और लक्षद्वीप में लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में खड़गे, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, वेणुगोपाल समेत सीईसी के सदस्य अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। वेणुगोपाल ने कहा, “हम चुनावी मोड में हैं और राहुल गांधी द्वारा गुजरात में भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने के साथ आक्रामक प्रचार पथ पर हैं।”





Source link