400 डॉलर का कर्ज कर दिया 6000… लोन न चुकाने पर भारतीय शख्स ने ढाये जुल्म


सिंगापुर. सिंगापुर में भारतीय मूल के 47 वर्षीय व्यक्ति को कर्ज न चुकाने पर एक व्यक्ति को प्रताड़ित करने के जुर्म में 5 महीने की जेल की सजा सुनाई गई. इस शख्स ने कर्जदार व्यक्ति को कपड़े उतारने और दाढ़ी एवं सिर के बाल मुंडवाने के लिए मजबूर किया था.

नादेसन पिल्लई को सजा सुनाते वक्त जानबूझकर नुकसान पहुंचाने के आरोप को भी ध्यान में रखा गया. पिल्लई के भारतीय मूल के दो दोस्तों जय शॉन फर्नांडेज और जूड प्रभु दावियास पाथी पर भी आपराधिक धमकी का आरोप लगाया गया है.

सिंगापुर के स्थानीय अखबार ‘टुडे’ ने शुक्रवार को बताया कि पिल्लई के एक मित्र ने पीड़ित के साथ इस अपमानजनक कृत्य की वीडियो बना ली थी. अखबार ने पिल्लई के दो दोस्तों पर चले मुकदमे का उल्लेख नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में एक और भारतीय शख्स की हत्या, जमीन पर पटक-पटककर मारा, CCTV में कैद हुई वारदात

उपलोक अभियोजक (डीपीपी) आंद्रे चोंग ने अदालत को बताया कि पीड़ित ने जय से 400 सिंगापुरी डॉलर उधार लिए थे और पिछले साल 26 मार्च तक उसे 700 सिंगापुर डॉलर देने पर राजी हो गया था, लेकिन उसने केवल 200 सिंगापुरी डॉलर दिए और जय ब्याज बढ़ाता गया, जिससे उस पर 13 मई तक करीब 6,000 सिंगापुरी डॉलर का कर्ज चढ़ गया.

ये भी पढ़े- इमरान खान के खिलाफ नवाज शरीफ खेल रहे बड़ा गेम, 2 प्लान पर एक साथ कर रहे काम

डीपीपी चोंग ने बताया कि जय ने नादेसन और जूड को उससे तथा पीड़ित से एक बार में मिलने के लिए कहा. तीनों ने बार में पीड़ित से मारपीट की और उसके एक गोदाम में ले गए जहां उसे कपड़े उतारने तथा उठक-बैठक करने के लिए कहा. इसके बाद वे तीनों उसे एक नाई के पास ले गए तथा नाई से उसे गंजा करने तथा उसकी दाढ़ी काटने के लिए कहा. जय ने इस घटना की वीडियो बना ली थी.

पीड़ित ने 29 मई को घटना की पुलिस रिपोर्ट दर्ज करायी और उसी दिन जय को गिरफ्तार कर लिया गया. जूड को 25 जुलाई को गिरफ्तार किया गया तथा नादेसन इस साल 24 जनवरी तक फरार था. नादेसन को गिरफ्तारी की तारीख से पांच महीने तक की जेल की सजा सुनायी गयी है.

Tags: Loan, World news



Source link