फ्री में बंट रहा था कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट, 3 ने की ऐसी गलती,पहुंचे अस्पताल


ताइपे. ताइवान के राष्ट्रपति पद की दौड़ में मुफ्त में बांटे गए तरल कपड़े धोने वाले डिटर्जेंट की रंगीन पॉड्स को गलती से खाने के बाद कम से कम तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों में से एक ने कहा कि उसे लगा कि फलियां कैंडी थीं.

पॉड्स आंशिक रूप से स्पष्ट पैकेजिंग में नेशनलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार होउ यू-इह और उनके साथी की तस्वीरों के साथ आए थे. बैग पर लिखा है “नंबर 3 के लिए वोट करें”, तीन-तरफा दौड़ में राष्ट्रवादी टिकट के लिए मतपत्र पर जगह, और प्रत्येक पॉड आठ किलोग्राम (18 पाउंड) तक कपड़े धो सकता है.

एक राष्ट्रवादी अभियान कार्यालय ने लगभग 460,000 फली दिए. समाचार एजेंसी ने कहा कि मध्य ताइवान में कार्यालय के प्रमुख हंग जंग-चांग ने घटना के लिए माफी मांगी है. हंग ने SET iNews पर प्रसारित एक वीडियो में कहा, “घर-घर जाने की अगली लहर में, हम इस तरह की अभियान सामग्री वितरित नहीं करेंगे. हम अपने जमीनी स्तर के संगठनों के माध्यम से अपने ग्रामीणों पर भी जोर देंगे कि वे कपड़े धो रहे हैं, कैंडी नहीं.”

समाचार एजेंसी ने कहा कि अस्पताल में भर्ती लोगों में एक 80 वर्षीय पुरुष और एक 86 वर्षीय महिला शामिल है, जिन्हें जरूरी इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. नेशनलिस्ट पार्टी को उसके चीनी नाम कुओमितांग या केएमटी से भी जाना जाता है.

होउ शनिवार के चुनाव में सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के विलियम लाई और ताइवान पीपुल्स पार्टी के को वेन-जे के खिलाफ मैदान में हैं. मतदान पर बीजिंग और अमेरिका दोनों जगहों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. चीन ताइवान को अपने क्षेत्र का हिस्सा होने का दावा करता है, जबकि अमेरिका किसी भी हमले से बचाव के लिए स्वशासित द्वीप को हथियार बेचता है.

Tags: China, Taiwan, United States



Source link