'लालू जी, अब किस मुंह से हिंदू धर्म का सर्टिफिकेट बांटिएगा?', JDU ने पूछे सवाल – India TV Hindi


Lalu Yadav, Tejashwi Yadav, Lalu Yadav Hindu- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार।

पटना: RJD सुप्रीमो लालू यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘परिवार’ से जुड़ा विवादित बयान देने पर JDU ने कड़ा पलटवार किया है। JDU नेता नीरज कुमार ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव की पुरानी तस्वीरें जारी करते हुए पूछा है कि अब लालू यादव किस मुंह से ‘हिंदू धर्म का सर्टिफिकेट’ बांटेंगे। बता दें कि कुमार से पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए उसे आपत्तिजनक और सनातन धर्म के प्रति अपमानजनक करार दिया था।

‘तस्वीर में दोनों बाल मुड़वाये नहीं दिख रहे’

नीरज कुमार ने बयान के खिलाफ वीडियो जारी करते हुए कहा, ‘26 मार्च 2021 को लालू यादव के भाई महावीर यादव का निधन हुआ। लालू यादव के दोनों पुत्र तेजस्वी यादव एवं तेज प्रताप यादव शव यात्रा में शामिल हुए लेकिन 7 अप्रैल और 9 अप्रैल को जारी तस्वीर में दोनों बाल मुंडवाये नहीं दिख रहे। अब किस मुंह से लालू जी आप हिन्दू धर्म का सर्टिफिकेट बांटियेगा।’ बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘परिवार’ को लेकर लालू के हमले पर पलटवार करते हुए सोमवार को पूरे भारत को अपना परिवार करार दिया था और अपने जीवन को एक ‘खुली किताब’ बताते हुए कहा कि लोगों की सेवा करने के सपने के साथ उन्होंने कम आयु में ही घर छोड़ दिया था।

क्या कहा था लालू यादव ने?

बता दें कि लालू ने रविवार को पटना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, ‘अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं। वह राम मंदिर के बारे में डींगें मारते रहते हैं। वह सच्चे हिंदू भी नहीं हैं। हिंदू परंपरा में बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवानी चाहिए। जब मोदी की मां की मृत्यु हुई तो उन्होंने ऐसा नहीं किया।’ PM मोदी ने लालू के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण में आकंठ डूबे ‘INDI अलायंस’ के नेता बौखलाते जा रहे हैं। 

और क्या कहा पीएम मोदी ने?

पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए कहा था, ‘मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नही है। कल ये ऐसा भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए तुम राजनीति में भी नहीं आ सकते।’ PM मोदी ने 140 करोड़ देशवासियों को अपना परिवार बताया और कहा कि जिसका कोई नहीं है, वह भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। उन्होंने कहा, ‘मेरा भारत-मेरा परिवार, इन्हीं भावनाओं का विस्तार लेकर मैं सपनों को संकल्प के साथ सिद्ध करने के लिए आपके लिए जी रहा हूं, आपके लिए जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहूंगा।’





Source link