Karnataka Exit Poll 2023: जानिए ग्रेटर बेंगलुरु इलाके में कौन बना रहा बढ़त?


Karnataka, Karnataka Assembly Elections, BJP Congress, JDS, India TV-CNX exit poll- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
ग्रेटर बेंगलुरु इलाके में कौन बना रहा बढ़त?

बेंगलुरु: कर्नाटक में चुनावी रण का शोर थम गया है। शाम 6 बजे मतदान संपन्न हो गया। सरकारी आंकड़ों के अनुसार शाम 5 बजे तक  65.69 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उम्मीदवारों का भविष्य अब EVM में कैद हो चुका है और 13 मई को पता लगेगा की प्रदेश में अगली सरकार किसकी होगी। हालांकि इससे पहले इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में बड़े ही चौंकाने वाले नतीजे सामने आये हैं। 

इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में 15620 मतदाताओं ने लिया हिस्सा 

इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में कुल 142 विधानसभाओं को शामिल किया गया। इसमें 15620 लोगों ने हिस्सा लिया। सबसे पहले शुरुआत करते हैं ग्रेटर बेंगलुरू से। राजधानी क्षेत्र के 5 जिलों को मिलाकर विधानसभा की 32 सीटें हैं। इनमें शहरी इलाका भी है, ग्रामीण इलाका भी है। शहरी इलाके में हिंदी भाषी वोटर्स की तादाद अच्छी खासी है, जिनसे बीजेपी को उम्मीद है। ग्रामीण इलाकों में कन्नड़भाषी वोटर्स ज़्यादा है। उनसे कांग्रेस को उम्मीद है। 

ग्रेटर बेंगलुरु में बढ़त बना रही है कांग्रेस 

इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के अनुसार ग्रेटर बेंगलुरु कि 32 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 13 से 15 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं कांग्रेस यहां 16 से 18 सीटों पर जीतती हुए नजर आ रही है। वहीं जेडीएस के खाते में केवल 1 से 2 सीटें ही जाती दिख रही हैं। अगर पिछले चुनाव परिणामों को देखें तो यहां जेडीएस को 3 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। यह 3 सीटें बीजेपी के खाते में जाती हुई दिख रही हैं। वहीं अन्य व निर्दलियों का यहां से खाता भी खुलता हुआ नहीं दिख रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन





Source link