Joe Root: जो रूट के साथ IPL में हुआ अनोखा मजाक, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कर दिया बड़ा खेल


Joe Root- India TV Hindi

Image Source : IPL
Joe Root

Joe Root Rajasthan Royals: IPL 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल के ज्यादातर मुकाबले आखिरी ओवर तक जा रहे हैं। आईपीएल 2023 में जो रूट राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं। लेकिन आईपीएल में उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इसका युवराज सिंह से कनेक्शन जुड़ा है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

जो रूट ने बनाया ये रिकॉर्ड

जो रूट को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 ऑक्शन में 1 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया था। इसी साल उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना डेब्यू किया। लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। जबकि इंग्लैंड के लिए उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में साल 2013 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने भारत के खिलाफ ही साल 2012 में टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। वनडे और टी20 में भी उनको बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। वहीं, भारत के युवराज सिंह ने साल 2000 में केन्या के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब उन्हें भी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। 

हैदराबाद के खिलाफ मिल सकता था मौका 

जो रूट की गिनती दुनिया दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। फिर भी अभी तक आईपीएल के शुरुआत दो मैचों में उन्हें बैटिंग करने का मौका नहीं मिला है। जबकि हैदराबाद के खिलाफ उनको बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजा जा सकता था। 

इंग्लैंड के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

जो रूट ने अपने दम पर इंग्लैंड को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 129 टेस्ट मैचों में 10948 रन, 158 वनडे मैचों में 6207 रन और 32 टी20 मैचों में 893 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link