Jhanak स्टार Dolly Sohi का Cervical Cancer से लड़ाई के बाद 48 साल की उम्र में निधन


टेलीविजन अभिनेत्री डॉली सोही का दुखद निधन हो गया है, जिससे टेलीविजन उद्योग सदमे और दुख की स्थिति में है। प्रिय टीवी श्रृंखला झनक में अपने किरदार के लिए प्रसिद्ध 48 वर्षीय अभिनेत्री की सर्वाइकल कैंसर से मृत्यु हो गई, जिससे सोही परिवार का दुख और बढ़ गया, जो पहले से ही अपनी बहन अमनदीप सोही की हालिया मृत्यु का शोक मना रहे थे।

डॉली सोही की कैंसर से लड़ाई:

डॉली भारतीय टेलीविजन उद्योग में एक प्रिय हस्ती थीं, जो अपनी बहुमुखी प्रतिभा, प्रतिभा और लचीलेपन के लिए जानी जाती थीं। दो दशकों में, उन्होंने कई टीवी शो में अपने प्रदर्शन से महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। उनकी हालिया उल्लेखनीय प्रस्तुतियों में परिणीति और झनक शामिल हैं, जहां उनके सम्मोहक प्रदर्शन के लिए उनकी प्रशंसा की गई। पिछले साल, डॉली बहादुरी से सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थी, यह लड़ाई वह दुर्भाग्य से 8 मार्च, 2024 को हार गई। उनके निधन की खबर की पुष्टि उनके परिवार ने की, जिन्होंने एक बयान जारी कर उनके नुकसान पर सदमा और दुख व्यक्त किया। बयान में कहा गया है, “हमारी प्यारी डॉली आज सुबह अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हो गई है। हम इस नुकसान से सदमे की स्थिति में हैं। अंतिम संस्कार आज दोपहर को किया जाएगा।”

डॉली की कैंसर से लड़ाई आसान नहीं थी। उन्हें 2023 में सर्वाइकल कैंसर का पता चला था और तब से उनका इलाज चल रहा था। उनके स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण उन्हें झनक शो छोड़ना पड़ा, क्योंकि उनके कीमोथेरेपी सत्र के बाद लंबे समय तक फिल्मांकन करना चुनौतीपूर्ण हो गया था।

डॉली ने की पूनम पांडे की आलोचना:-

कुछ दिन पहले अभिनेत्री पूनम पांडे ने जागरूकता बढ़ाने के लिए सर्वाइकल कैंसर से अपनी मौत का नाटक रचा था। डॉली ने इस कृत्य की कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि यह वास्तव में बीमारी से जूझ रहे लोगों के प्रति अपमानजनक और असंवेदनशील है। विपरीत परिस्थितियों में उनके साहस और स्पष्टवादिता की बहुत प्रशंसा की गई।

अमनदीप सोही का नुकसान:

भाग्य के एक दुखद मोड़ में, डॉली की मृत्यु उसकी बहन अमनदीप सोही के पीलिया के कारण निधन के ठीक एक दिन बाद हुई। अमनदीप भी एक अभिनेत्री थीं, जिन्हें बदतमीज़ दिल में उनके अभिनय के लिए जाना जाता था। लगातार हार से सोही परिवार और टेलीविजन उद्योग शोक में डूब गया।





Source link