क्या ओलंपिक में अगला गोल्ड पक्का? नीरज चोपड़ा ने अपनी फिटनेस पर दिए संकेत – India TV Hindi


neeraj chopra- India TV Hindi

Image Source : GETTY
नीरज चोपड़ा

Neeraj Chopra: ओलंपिक 2024 का आयोजन पेरिस में किया जाना है। मेगा इवेंट के लिए भारतीय एथलीट जमकर मेहनत कर रहे हैं। इसी कड़ी ने सभी भारतीय फैंस की निगाहें एक बार फिर से भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर है। वर्ल्ड चैंपियन और ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक से पहले अपने फिटनेस पर अपडेट दिया है। दरअसल भारत के जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पिछले कुछ समय से इंजरी के कारण काफी परेशान रहे थे। अब वह पूरी तरह से फिट हैं और अपनी ट्रेनिंग पर पूरी तरह से फोकस कर रहे हैं।

क्या बोले नीरज चोपड़ा

नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह शारीरिक तौर पर बहुत अच्छी स्थिति में हैं और इससे पहले उन्होंने कभी इतना अच्छा महसूस नहीं किया था। चोपड़ा 2024 में पहली बार आउटडोर प्रतियोगिताओं में भाग लेने से पहले इस सप्ताह से तुर्की में अभ्यास शुरू करेंगे। चोपड़ा ने कहा कि मैं इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रहना चाहता हूं। अभी तक मेरे अभ्यास सत्र बहुत अच्छे रहे हैं। मैं हमेशा ताकत और तकनीक के अलावा फिटनेस को भी पूरा महत्व देता हूं। 

उन्होंने आगे कहा कि मैं लंबे समय बाद अभी बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि अभ्यास और प्रतियोगिता एक जैसी नहीं होती हैं। जब आप भारत की तरफ से खेलते हो तो आपकी भावनाएं अलग तरह की होती हैं और आपका जोश अविश्वसनीय होता है। नीरज चोपड़ा की ये बातें इस ओर इशारा कर रही है कि ओलंपिक में वह शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और एक और गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाई जा सकती है।

भारत को ओलंपिक और मेडल की उम्मीद

भारत को ओलंपिक 2024 में कई मेडल की उम्मीद है हाल ही में 19वें एशियन गेम्स में भारत के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो यह अभी तक के एशियाई खेलों में भारत का सबसे शानदार प्रदर्शन था। भारत ने इस बार एशियन गेम्स में 107 मेडल अपने नाम किए थे। इसमें 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे। भारत ने मेडल टैली में चौथे स्थान पर फीनिश किया था। ऐसे में भारतीय एथलीट इस बार ओलंपिक में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले विराट कोहली का रिएक्शन आया सामने, इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

टेस्ट डेब्यू पर देवदत्त पडिक्कल का बड़ा खुलासा, बताया कब पता चला भारत के लिए खेलना है मुकाबला





Source link