IPL Records: जानें किन बल्लेबाजों ने IPL में सबसे ज्यादा चौके लगाए हैं, नंबर 5 का खिलाड़ी कर देगा हैरान – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

IPL Records : आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। और साल 2008 से लेकर साल 2023 तक आईपीएल के कुल 15 सीजन हो चुके हैं। साल 2023 आईपीएल का 16वां सीजन है। इस सीजन भी बल्लेबाजों के बल्ले से काफी तेजी से रन निकल रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि आईपीएल इतिहास में कौन कौन है वह खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

1. शिखर धवन (Shikhar Dhawan)
इस समय आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में शिखर धवन टॉप पर हैं। जो इस सीजन पंजाब किंग्स की कप्तानी भी कर रहे हैं। धवन ने अब तक कुल 212 मैच की 215 पारियों में 734 चौके जड़े हैं। जब तक धवन खेल रहे हैं, तब तक शायद ही कोई इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

शानदार Hero HF Deluxe मिल रही है मात्र 16 हजार रुपे में, दमदार इंजन के साथ देती है गजब का माइलेज

Free Mobile government scheme: डिजिटल इंडिया के तहत आ गई नई योजना , अब मिलेगा सभी महिलाओं को फ्री स्माटफोन

2. डेविड वॉर्नर (David Warner)
डेविड वॉर्नर आईपीएल के काफी शानदार खिलाड़ी रहे हैं। इस समय वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले वह हैदराबाद को आईपीएल भी आईपीएल का खिताब जीता चुके हैं। वॉर्नर ने 171 मैचों में कुल 622 चौके जड़े हैं।

3. विराट कोहली (Virat Kohli)
इस लिस्ट में रन मशीन कोहली तीसरे नंबर पर हैं। आईपीएल की शुरुआत से लेकर अब तक कोहली लगातार आरसीबी के लिए खेलते आए हैं। इस बीच विराट कोहली के बल्ले से कई मैच विनिंग नॉक भी देखने को मिले हैं। कोहली ने अब तक कुल 232 मैचों की 224 इनिंग्स में 612 चौके लगाए है।

4. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
इस लिस्ट में चौथे नंबर पर भारत के कप्तान और हिटमैन नाम से मशहूर रोहित शर्मा का नाम दर्ज है। रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई टीम की कप्तानी करते हैं और इन्होंने मुंबई को 5 बार आईपीएल चैम्पियन भी बनाया है। रोहित ने अपने आईपीएल करियर में कुल 235 मैचों की 230 पारियों में 539 चौके जड़े हैं।

5. सुरेश रैना (Suresh Raina)
सीएसके के पूर्व ऑल राउंडर सुरेश रैना इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं। हालांकि रैना ने आईपीएल से सन्यास ले लिया है, लेकिन फिर भी रैना इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर मौजूद हैं। सुरेश रैना ने कुल 205 मैच ही खेले हैं। और इन 205 मैचों की 200 पारियों में इनके बल्ले से 506 चौके निकले हैं। आपको बता दें कि इनको मिस्टर आईपीएल के नाम से लोग जानते हैं।



Source link