भारत बनाम इंग्लैंड आखिरी टेस्ट से एक दिन पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में केवल 1 बदलाव – India TV Hindi


mark wood- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम इंग्लैंड आखिरी टेस्ट से एक दिन पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में केवल 1 बदलाव

India vs England Dharamshala Test Playing XI : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें पहुंच चुकी हैं। इस बीच मैच भले ही अभी एक दिन दूर हो, लेकिन इंग्लैंड की ओर से अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है। टीमें केवल एक ही बदलाव किया गया है। इंग्लैंड की टीम फिर से 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। 

इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, ओली रॉबिन्सन बाहर, मार्क वुड की वापसी 

इंग्लैंड ने धर्मशाला टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया है। बताया गया है कि टीम में एक बदलाव है। ओली रॉबिन्सन को पिछला टेस्ट खेले थे, वो अब अगला मैच नहीं खेलेंगे। उनकी जगह एक बार फिर से मार्क वुड की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं, जिन्होंने पिछला टेस्ट मिस किया था। बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंग्लैंड की टीम लगातार तीन मैच हारकर सीरीज गवां चुकी है। उनके लिए अगला मैच जीतना बहुत जरूरी है। धर्मशाला में पहले दिन बारिश की आशंका जताई जा रही है। साथ ही बादल भी रहने की बात सामने आ रही है। ऐसे में उम्मीद थी कि इंग्लैंड टीम तीन पेसर्स के साथ मैदान में उतर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। धर्मशाला में जिस तरह का मौसम इस वक्त है, उससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। 

ऐसी है इंग्लैंड की बैटिंग लाइनअप 

इस बीच टीम की ओर से जैक क्रॉले और बेन डकेट एक बार फिर से ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर ओली पोप और चौथे पर पूर्व कप्तान जो रूट आएंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के लिए सीरीज काफी अच्छी तो नहीं रही है, लेकिन ये दोनों ही एक एक शतक लगा चुके हैं और आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। आखिरी टेस्ट में भी भारतीय गेंदबाज उनकी परीक्षा लेंगे। जॉनी बेयरस्टो को भी टीम में जगह मिली है, जो अपना 100 टेस्ट खेलते हुए दिखाई देंगे। कप्तान बेन स्टोक्स और बेन फोक्स भी प्लेइंग इलेवन में हैं। 

2 पेसर और तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी टीम 

इसके बाद अगर गेंदबाजी की बात करें तो जेम्स एंडरसन को एक और मौका दिया गया है, जो अब तक 698 विकेट पूरे कर चुके हैं। वे अपने 700 टेस्ट विकेट पूरे करने से केवल दो ही कम हैं। उम्मीद है कि इस अगले मैच में वे इस माइलस्टोन को हासिल कर लेंगे। उनके साथ इस बार मार्क वुड की जोड़ी बनेगी। वहीं स्पिन गेंदबाजी की मान इस बार भी टॉम हॉर्टले, शोएब बशीर और जो रूट संभालेंगे। देखना होगा कि आखिरी टेस्ट में इस प्लेइंग इलेवन के साथ इंग्लैंड की टीम भारत को टक्कर दे पाती है या फिर एक बार फिर हार का  ही सामना करना पड़ता है। 

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा ने अंग्रेज खिलाड़ी को दिया मुंहतोड़ जवाब, इसलिए लिया रिषभ पंत का नाम

अश्विन से पहले इतने भारतीय खिलाड़ी खेल चुके हैं 100 टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सबसे आगे

Latest Cricket News





Source link