IND vs ENG 5th Test Day-1: धर्मशाला में आज से शुरू होगा पांचवां टेस्ट, टॉस पर दोनों कप्तानों की नजर – IND vs ENG 5th Test Day 1 India vs England Live Score 5th Test Day 1 Latest Updates for Dharamshala


India vs England Live Score 5th Test Day 1 LIVE Updates: सर्द हवाओं के कारण पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है।

By Arvind Dubey

Publish Date: Thu, 07 Mar 2024 07:54 AM (IST)

Updated Date: Thu, 07 Mar 2024 08:14 AM (IST)

IND vs ENG 5th Test Day-1: धर्मशाला में आज से शुरू होगा पांचवां टेस्ट, टॉस पर दोनों कप्तानों की नजर
कड़ाके की ठंड इंग्लैंड को अपने घर जैसे माहौल का अहसास करवाएगा।

HighLights

  1. पहले ही 3-1 से टीम इंडिया जीत चुकी है सीरीज
  2. धर्मशाला में कड़ाके की ठंड, बारिश की भी आशंका
  3. टीम इंडिया ने यहां एक मात्र टेस्ट मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था

एजेंसी, धर्मशाला (IND vs ENG 5th Test Day)। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच आज से धर्मशाला में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 3-1 से आगे है और पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है। इंग्लैंड के बाद अपनी लाज बचाने और भारत के पास 4-1 से सीरीज जीतने का मौका होगा।

धर्मशाला में टॉस अहम होने जा रहा है। यहां कड़ाके की ठंड इंग्लैंड को अपने घर जैसे माहौल का अहसास करवाएगा। पांचों दिन बारिश की आशंका है।

India vs England Live Score 5th Test Day 1 LIVE Updates

सर्द हवाओं के कारण पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है। भारत ने अभी तक धर्मशाला में एक टेस्ट मैच खेला है। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मार्च 2017 में खेला गया था। भारत ने इस मैच को आठ विकेट से जीता था।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, धर्मशाला का मौसम अलग है। मैच की शुरुआत में गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। हमारे ऊपर दबाव नहीं है। यदि दबाव होगा, तब मैदान के सामने पहाड़ों पर गिरी बर्फ देखकर कम कर लेंगे। उन्होंने अश्विन को 100वां टेस्ट मैच खेलने पर बधाई दी और कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है।

naidunia_image

वहीं, इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, उनकी टीम मैच के लिए तैयार है। सीरीज का परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा है। हम 1-3 से पीछे चल रहे हैं। हम जिस प्रकार का खेल खेलना चाहते थे, उस प्रकार नहीं खेल पाए। हम अंतिम मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

naidunia_image

IND vs ENG संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, रजत पाटीदार/देवदत्त पडिक्कल, रविंद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरैल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप/कुलदीप यादव।

  • ABOUT THE AUTHOR
    14 9 2023 14589798 arvind pic

    करियर की शुरुआत 2006 में मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के हिंदी सांध्य दैनिक ‘प्रभात किरण’ से की। इसके बाद न्यूज टुडे और हिंदी डेली पत्रिका (राजस्थान पत्रिका समूह) में सेवाएं दीं। 2014 में naidunia.com से डिजिटल की



Source link