Ind vs Aus WT20 WC: भारतीय टीम का सपना टूटा सेमी फाइनल में आस्ट्रेलिया से 5 रनों से हार


Ind vs Aus WT20 WC: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 विश्व कप का आज पहला सेमीफाइनल खेला गया। इसमें भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी। आस्‍ट्रेलिया के हाथों 5 रनों से हारकर भारतीय टीम अब विश्‍व कप से बाहर हो गई है। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन चाहिये थे। दीप्ति और राधा ने जिताने की कोशिश की, लेकिन भारत 5 रन से दूर रह गया।

ऑस्‍ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के सात एडिशन में से पांच बार खिताब जीता है। भारतीय टीम केवल एक बार फाइनल में पहुंच सकी है। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को मजबूत ऑस्‍ट्रेलिया को मात देकर फाइनल में जगह पक्‍की करने की उम्‍मीद आज टूट गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 172 रनों का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछे करते हुए हरमनप्रीत कौर ने अर्धशतक लगाया, लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सकीं। भारत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सका।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेथ मूनी (53) और मेग लैनिंग (49 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 173 रनों का लक्ष्य दिया। उन्होंने 20 ओवर में 172/4 का मजबूत स्कोर खड़ा किया। बेथ ने अपनी 37 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें एक जीवनदान भी मिला, जबकि मेग ने 34 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में शानदार प्रदर्शन किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। शेफाली वर्मा 9 रन और स्मृति मंधाना 2 रन बनाकर जल्द आउट हो गई। इसके बाद यास्तिका भाटिया भी कुछ खास नहीं कर पाईं। वह चार रन बनाकर रन आउट हो गई।

हरमनप्रीत कौर और जेमिमा ने भारत को मैच में वापस लाया। हरमनप्रीत ने आउट होने से पहले 52 रन बनाए। वहीं, जेमिमा ने 43 रन बनाए। अंत में दीप्ति शर्मा ने संघर्ष किया, लेकिन भारत 5 रन से मैच हार गया। इस हार से भारत का टी20 विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया।

Posted By: Navodit Saktawat

 





Source link