IND vs AUS: नागपुर और दिल्ली पिच को लेकर ICC ने दिया बड़ा फैसला, जानें इन पिचों की रेटिंग


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज में दो मैच खेले गए हैं। इस सीरीज का पहला मैच नागपुर और दूसरा मैच दिल्ली में खेला गया। इस सीरीज के दौरान पिचों को लेकर काफी ज्यादा बातें की जा रही है। अब आईसीसी ने इन दोनों मैचों में इस्तेमाल की गई पिचों को लेकर अपना फैसला दे दिया है। आईसीसी मैच रेफरी ने नागपुर और दिल्ली में पिचों को “औसत” रेटिंग दी, जहां भारत ने तीन दिनों में ऑस्ट्रेलिया को हराया। आईसीसी के इस फैसले के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में चल रही बाते बेबुनियादी साबित हो गए हैं।

पिचों के लिए आईसीसी की छह अलग रेटिंग

  • बहुत अच्छा
  • अच्छा
  • औसत
  • औसत से कम
  • खराब
  • मैच के लायक नहीं

वेन्यू के लिए राहत की सांस

केवल औसत से नीचे की रेटिंग, खराब या अनफिट डिमेरिट अंक आकर्षित करते हैं। नागपुर को एक बार पहले निलंबित कर दिया गया था जब भारत-दक्षिण अफ्रीका का मैच केवल दो दिनों में समाप्त हो गया था। कुल मिलाकर, मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा दी गई रेटिंग से वेन्यू के लिए राहत की सांस लेनी चाहिए। कोई प्रतिकूल रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई और दो पिचों पर ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जोरदार जीत पिचों की गुणवत्ता के लिए एक वसीयतनामा के रूप में कार्य करती है।

हाल ही में, बल्लेबाजी कोच डी वेनुतो ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी योजना अच्छी तरह से काम कर रही थी जब तक कि एक नाटकीय रूप से हमने 28 रनों के अंदर आठ विकेट गंवा दिए। यह सब तब शुरू हुआ जब स्टीव स्मिथ के स्वीप शॉट पर आउट हो गए, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया 31.1 ओवर में 113 रन पर ऑल आउट हो गई, जिससे भारत को टेस्ट जीतने के लिए सिर्फ 115 रन का लक्ष्य मिला। डी वेनुतो ने मंगलवार को कहा कि “योजनाएं निश्चित रूप से गलत नहीं थीं। हमारी योजनाएं अच्छी हैं, लेकिन अगर लोग अपनी योजनाओं से दूर हो जाते हैं, तो वे परेशानी में पड़ जाएंगे, जैसा कि हमने देखा।”

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link