BJP बहुमत न मिलने पर JDS के साथ कर सकती है गठबंधन! इस बीजेपी नेता ने किया दावा


Karnataka, BJP, JDS, Congress, Siddaramaiah, BS Yeddyurappa- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
BJP बहुमत न मिलने पर JDS के साथ कर सकती है गठबंधन!

बेंगलुरु: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का मतदान 10 मई को संपन्न हो गया। ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है। बीजेपी को दूसरा स्थान मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। इस हालत में कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा कि ज्यादा संभावना नजर आ रही है। जिसके बाद माना जा रहा है कि जेडीएस किंगमेकर बनकर सामने आएगी। माना जा रहा है कि अगर ऐसी स्थिति आती है तो जेडीएस कांग्रेस से गठबंधन करेगी क्योंकि पिछले चुनावों में भी ऐसा ही हुआ था। 

जेडीएस के साथ गठबंधन को नहीं किया जा सकता इनकार 

गुरुवार को दावणगेरे जिले में होन्नाली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के मौजूदा विधायक एम.पी. रेणुकाचार्य ने कहा कि त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के साथ गठबंधन से इनकार नहीं किया जा सकता। भाजपा विधायक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर ऐसी स्थिति आती है तो जेडी-एस के साथ गठबंधन हो सकता है। बता दें कि रेणुकाचार्य को बीएस येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है।

‘अभी तक जेडीएस के साथ कोई मौन समझौता नहीं हुआ’

होन्नाली निर्वाचन क्षेत्र चुनाव लड़ने वाले बीजेपी उम्मीदवार रेणुकाचार्य ने आगे कहा कि आज तक, जेडीएस के साथ कोई मौन समझौता नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों ने बीजेपी को वोट दिया है। मैं यहां किसी को दोष नहीं दे रहा हूं। कर्नाटक में भाजपा सत्ता में आएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि “मैं मीडिया रिपोर्ट्स को पूरी तरह से खारिज नहीं करूंगा। हमने 150 सीटों की भविष्यवाणी की थी। अब ऐसा लगता है कि भाजपा को 125 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। हम ग्रामीण इलाकों के कार्यकर्ताओं की नब्ज जानते हैं।”

इंडिया टीवी-सीएनएक्स एग्जिट पोल में किसे मिल रहीं कितनी सीटें?

बता दें कि इंडिया टीवी-सीएनएक्स एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया था कि कांग्रेस 224 सीटों वाली विधानसभा में 110-120 सीटें जीत सकती है, सत्तारूढ़ भाजपा 80-90 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर आ सकती है, जनता दल (एस) 20-24 सीटें जीत सकती है, जबकि ‘अन्य’ सहित निर्दलीय 1-3 सीटें जीत सकते हैं। वोट शेयर की बात करें तो एग्जिट पोल अनुमानों के मुताबिक कांग्रेस को 41.57 फीसदी, बीजेपी को 35.61 फीसदी, जेडी (एस) को 16.1 फीसदी और ‘अन्य’ को 6.72 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

Report- IANS





Source link