अरे वाह! सरकार ऐसे दे रही 4% ब्याज दर से 3 लाख तक लोन, देखें जरुरी दस्तावेज और आवेदन का तरीका – Times Bull


नई दिल्ली: देश में बैंकिंग हर वर्ग के लिए जरूरत बन गई है। जिससे सरकारी से लेकर प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए आसानी से लोन मिल जाता है। कम आय वर्ग वाले लोग जैसे कि किसान भाइयों को लोन लेने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए सरकार इन परेशानियों को देखते हुए किसान क्रेडिट कार्ड आसान तरीके से बनाने का मौका दे रही है।

अगर आप भी कुछ खेत के मालिक हैं। जिससे किसान क्रेडिट कार्ड का फायदा उठाकर उठाना चाहते हैं। तो आपको सबसे कम ब्याज दर के साथ सरकार ₹300000 तक का लोन दे रही है। आप अपने खेती काम के लिए यह लोन ले सकते हैं, और कृषि जरुरतों को पूरा करने के लिए काम में ला सकते हैं।

लगेगा सिर्फ 4 फीसदी ब्याज

सरकार के नियम के अनुसार, किसान क्रेडिट कार्ड पर किसान 7 फीसदी ब्याज पर 3 लाख रुपये तक का लोन मिल जाता है, यहां पर सरकार ने ब्याज पर 2 फीसदी की सब्सिडी देती है, लेकिन फायदें की बात यह हैं कि यदि आप समय से पहले ब्याज का भुगतान करता है तो सरकार उसे अलग से 3 फीसदी की सब्सिडी देती है, जिससे यहां पर लोन धारक को सिर्फ 4 फीसदी ब्याज देना होगा

एसबीआई किसान क्रेडिट कार्ड के लिए ऐसे करें आवेदन

  • किसान अपने बैंक खाते जैसे एसबीआई की वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन पर जाए।
  • यहां पर आप को एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करना है।
  • अब इसे प्रिंट करें मांगी गई जरुरी जानकारी के साथ भरना है।
  • अब आवेदन और आवश्यक दस्तावेजों को नजदीकी बैंक में जमा करें।

आप के द्धारा किए गए इस किसान क्रेडिट कार्ड के आवेदन से बैंक दस्तावेज की जांच करेगा। इसके बाद में आवेदन सही और  दस्तावेज पूरे होने पर लोन आप के बैंक में क्रेडिट कर दिया जाएगा। किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से लिए लोन की अधिकतम अवधि 5 साल है, जिससे आप अपने कोई बैंक में इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।



Source link