चलती Ford Mustang GT पर पटाखें फोड़ना पड़ा भारी, ड्राइवर हुआ गिरफ्तार!


इस साल दिवाली के दिन देशभर के कई ऐसे वीडियो समाने आएं, जहां हुडदंगी सड़कों पर अपनी गाड़ियों पर रॉकेट या अन्य तरीकों के पटाखों को लगाकर स्टंट करते नजर आ रहे थे। एक ऐसा लेटेस्ट मामला पंजाब के मोहाली शहर से रिपोर्ट किया गया है, जिसमें एक युवक द्वारा कार पर स्काई रॉकेट (पटाखे) लगाकर उसे सड़कों पर चलाने की जानकारी दी गई है। इस युवक को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मोहाली पुलिस के अनुसार, पटाखों की चिंगारी सड़क पर अपने स्कूटर से गुजर रहे एक अन्य व्यक्ति पर जा गिरी, जिसके उसके कपड़ों में आग लग गई।

एक लोकल ई-न्यूज पब्लिकेशन ने रोजाना स्पोक्समैन के अनुसार, अपनी Mustang कार पर पटाखे चलाने वाले एक व्यक्ति को पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक कार के बूट पर स्काई रॉकेट को रखकर उसे सड़कों पर दौड़ा रहा था। पटाखों की चिंगारी से रास्ते पर अपने स्कूटर से गुजर रहे एक व्यक्ति के कपड़ों में आग लग गई, जिससे उसे चोटें भी आईं। पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी मिलने के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर, अपराधी ने खुलासा किया कि उसने खतरनाक स्टंट किया क्योंकि वह अपनी शादी की सालगिरह के अवसर पर अपनी पत्नी को इंप्रेस करना चाहता था और लाइक पाने के लिए इस वीडियो को रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर अपलोड किया।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उससे वीडियो डिलीट करवा दिया है। उसने यह भी खुलासा किया कि घटना के बाद उसने कार दिल्ली में किसी को बेच दी थी और इसलिए, मोहाली पुलिस का कहना है कि उसने वाहन को जब्त करने के लिए दिल्ली पुलिस से संपर्क किया है। इसके अलावा, अपराधी पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। 

जैसा कि हमने बताया, चलती गाड़ी से पटाखे फोड़ने की यह पहली घटना नहीं है। करीब दो महीने पहले गुरुग्राम में इसी तरह के उपद्रव के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जहां सड़कों पर चलती Hyundai Verna कार के बूट के ऊपर स्काई शॉट का पूरा बॉक्स रख कर चला कार को सड़कों पर दौड़ाया जा रहा था।



Source link