50 में बच्चा और 60 में पोता! कंपनी ने बच्चा पैदा के उम्र पर पूछा सवाल, फिर..


Pregnancy @50: बच्चे की पेरेंटिंग और जन्म देने की सही उम्र को लेकर दुनिया भर की महिलाओं के बीच बहस छिड़ा है. ब्रिटेन की पेरेंटिंग प्लेटफॉर्म ‘मम्सनेट’ पर पूछा गया कि क्या लोगों को अधिक उम्र में माता-पिता बनने पर विचार करना चाहिए. इस सवाल पर दुनिया भर की महिलाओं में जुबानी जंग छिड़ गयाय कई लोगों ने इसे जायज ठहराया तो कईयों ने इसपर आपत्ति जाताई है.

मम्सनेट पर लिखे पोस्ट में लिखा गया कि, ‘क्या आप 50 की उम्र में बच्चा पैदा करेंगे? “क्या आपको 40 की उम्र में बच्चा होने का अफसोस है?” इस थ्रेड के पीछे, क्या आप 50 की उम्र में बच्चा पैदा करेंगे, यह मानते हुए कि आप इसे भावनात्मक और आर्थिक रूप से प्रदान कर सकते हैं और आप इनको मेडिकल हेल्प देने में सक्ष्म करने में सक्षम होंगे.’

MS धोनी मेल कीजिए! क्या हैं आपके 15 करोड़ के घोटाले के आरोप? दिल्ली हाई कोर्ट ने किया अपील

छिड़ा ऑनलाइन जंग
इंटरनेट पर कई लोगों ने इस कॉन्सेप्ट को जायज ठहराया है, लेकिन एक बड़ा वर्ग इसे नाकार दिया है. इंटरनेट के एक वर्ग ने कहा कि वे 50 की उम्र में बच्चा पैदा करने पर विचार करेंगे, लेकिन यह भी कहा कि 60 की उम्र में बच्चा पैदा करना अजीब होगा. एक यूजर ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि 50 की उम्र में हां, लेकिन 54-60 में मुझे एक पोता/पोती चाहिए.

50 में बच्चा और 60 में पोता... कंपनी ने बच्चा पैदा करने पर किया पोस्ट, दुनिया भर में मचा बवाल

लोगों ने पक्ष में क्या दिया तर्क?
कई लोगों ने इसके पक्ष में ट्वीट किया है. एक यूजर ने लिखा है, ‘हां बिल्कुल 50 की उम्र में बच्चा पैदा करना चाहेंगे. 30 की उम्र में बच्चा पैदा करने में मेडिकली अनफीट और मेनोपॉज हो जाने की वजह से मेरे हॉर्मोन में बदलाव हुआ इसलिए अगर दोबारा 50 साल की उम्र में संभव हुआ तो में यह करना चाहूंगी.’ एख अन्य यूजर ने लिखा कि मैने 40 की उम्र में बच्चा किया है. अगर मैं एक और बच्चा चाहती हूं और मेरे परिवार में किसी की मौत की इतिहास न हो तो 50 की उम्र में जरूर पैदा करना चाहूंगी.

Tags: Pregnant Women, Viral news



Source link