इस कंपनी के 20 हजार कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, हरएक को मिलेगा ₹3.5 लाख बोनस, जानें वजह


हाइलाइट्स

बोनस की घोषणा के साथ फ्रांस में स्थित कर्मचारियों के वेतन में 6 प्रतिशत की वृद्धि की गई
ब्रांड चमड़े के सामान, फैशन के सामान और लाइफ स्टाइल से जुड़े उत्पादों में माहिर है
कंपनी ने कहा कि इस बोनस का भुगतान “वैल्यू शेयरिंग” नीति का हिस्सा है

पेरिस. फ्रांस के एक लग्जरी ब्रांड ने बेहतर मुनाफा कमाने के बाद उसका एक हिस्सा कर्मचारियों में बाटने का फैसला लिया है. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक लग्जरी ब्रांड हरमेस (French luxury brand Hermès) ने बढ़ती बिक्री और मुनाफे के बीच वैश्विक स्तर पर अपने 19,700 कर्मचारियों में से प्रत्येक को €4,000 (लगभग 3.5 लाख रुपए) का एक बार का वार्षिक बोनस देने का फैसला किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बोनस का भुगतान फरवरी के अंत में किया जाएगा.

वहीं फ्रांसीसी की मैगजीन ले मोंडे ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि बोनस की घोषणा के साथ फ्रांस में स्थित कर्मचारियों के वेतन में 6 प्रतिशत की वृद्धि की गई है. बता दें कि यह ब्रांड चमड़े के सामान, फैशन के सामान और लाइफ स्टाइल से जुड़े उत्पादों में माहिर है. पिछले हफ्ते विश्लेषकों के साथ एक बैठक में, सीईओ एक्सल डुमास ने साल के अंत में बोनस पेश किया और कहा कि फ्रांस में 12,400 हेमीज़ कर्मचारियों को सालाना 17 महीने के वेतन के बराबर वेतन मिलेगा, जिसमें प्रॉफिट शेयर और प्रोत्साहन बोनस शामिल हैं.

कंपनी ने कहा कि इस बोनस का भुगतान “वैल्यू शेयरिंग” नीति का हिस्सा है और शेयरधारकों को वितरित लाभांश में वृद्धि के साथ-साथ चलता है. गौरतलब है कि बिजनेस ऑफ फैशन की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि 2022 में, हाथों से सिले जाने वाले हैंडबैग के लिए जाने जाने वाले हरमेस ने बिक्री में €11.6 बिलियन या 2021 की तुलना में 23 प्रतिशत अधिक कमाई की. तुलना के लिए, इतनी कमाई के साथ हरमेस दो अन्य लक्ज़री ब्रांड लुई वुइटन (Louis Vuitton) और चैनल (Channel) के बाद तीसरे स्थान पर काबिज हो गया है. वहीं कंपनी ने बताया कि उसने एक वर्ष में 2,100 नौकरियां सृजित कीं, जिनमें फ्रांस में 1,400 शामिल हैं. पिछले 10 वर्षों में इसका कार्यबल दोगुना हो गया है.

Tags: Brand, Fashion, France



Source link