प्रेग्नेंसी में फॉलो करें एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ का डाइट प्लान


Diet Plan : टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ इन दिनों प्रेग्नेंसी और मां बनने के खूबसूरत पलों को एंजॉय कर रही हैं. उन्होंने अपनी प्रेंग्नेंसी की बात सोशल मीडिया पर शेयर किया है. दीपिका ने बताया कि उनकी फैमिली और फैन भी उनकी प्रेग्नेंसी की खबर से काफी खुश हैं. दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) ने अपने पहले तीन महीने का डाइट प्लान (Dipika Kakar Diet Plan) अपने फैंस के साथ शेयर किया है. उन्होंने बताया है कि प्रेग्नेंसी के पहले तीन महीने क्या खाना चाहिए, कौन सा डाइट प्लान फॉलो करना चाहिए.

 

प्रेग्नेंसी के पहले दिन महीने का डाइट प्लान

 

घर का खाना ही खाया

प्रेग्नेंसी में शुरुआत के तीन महीने काफी मुश्किलों वाले होते हैं. इस दौरान खानपान का खास ख्याल रखना पड़ता है. दीपिका ने अपने फैंस को बताया कि उन्होंने प्रेग्नेंसी के पहले तीन महीने सिर्फ और सिर्फ घर पर बना खाना ही खाया. इस दौरान उन्होंने बाहर के खाने को हाथ तक नहीं लगाया.

 

जंक फूड से दूरी

एक्ट्रेस ने शुरुआत के तीन महीनों में जंक फूड की तरफ देखा तक नहीं. उन्होंने बताया कि हेल्दी बेबी के लिए हेल्दी खाना काफी महत्वपूर्ण होता है, इसलिए जंक फूड से दूरी बनाना ही सही था. डॉक्टर भी जंक फूड से परहेज करने की सलाह देते हैं. क्योंकि इस तरह के खाने से गैस्टिक प्रॉब्लम्स होती हैं, जो बच्चे के लिए ठीक नहीं मानी जाती है.

 

डाइट में इन चीजों को करें शामिल

एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने बताया कि मिड मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में उन्होंने फ्रूट्स को ही शामिल किया. इसके अलावा किसी चीज का सेवन नहीं किया. इसका एक वीडियो भी उन्होंने शेयर किया है. इस वीडियो में उनकी प्लेट में सेब, नाशपाती और केले दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने प्रेग्नेंट महिलाओं को मूड के हिसाब से डाइट में फल और सब्जी रखने की सलाह दी है. ड्राई फ्रूट्स खाना भी फायदेमंद होता है. यह बच्चे की ग्रोथ में मददगार होता है.

 

ये भी पढ़ें



Source link