'संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल', AAP कर रही चुनाव कैंपेन की शुरुआत – India TV Hindi


arvind kejriwal- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का कैंपेन लॉन्च कर दिया है। लोकसभा चुनाव के लिए AAP ने नया नारा दिया है- संसद में भी केजरीवाल, तब दिल्ली होगी और खुशहाल। केजरीवाल ने दिल्ली के चारों कैंडिडेट्स के साथ कैंपेन की लॉन्चिंग की। केजरीवाल के मंच पर पंजाब के सीएम भगवंत मान के अलावा चारों कैंडिडेट भी मौजूद रहे। आप ने नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

CM केजरीवाल ने क्या कहा?

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा, ”आज से 12 साल पहले दिल्ली की जनता ने हमें बड़ी जिम्म्मेदारी दे दी। हम छोटे लोग हैं, सात जन्मतक भी इस एहसान को चुका नहीं पाऊंगा। मैं भी पूरी कोशिश करता हूं दिल्ली वालों की सेवा करने की। खुद को CM नहीं  मानता हूं। दिल्ली के सभी परिवार की कैसे मदद करूं यही सोचता रहता हूं।” आगे उन्होंने कहा, ”जैसी शिक्षा मेरे बच्चों को मिली है, वैसी ही शिक्षा दिल्ली के सभी बच्चों को देना चाहता हूं। लेकिन जब भी अच्छा काम करता हूं ये बीजेपी वाले और LG रोकते हैं। ये नफरत करते हैं आपसे, क्योंकि आपने दिल्ली में आप की सरकार बना दी। उसी का बदला ये लोग आपसे ले रहे हैं।”

आप दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में सीट बंटवारे के समझौते के तहत इंडी अलायंस पार्टनर कांग्रेस के साथ मिलकर आम चुनाव लड़ेगी। हालांकि, पंजाब में दोनों दलों ने स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

दिल्ली की 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP

AAP दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार पर चुनाव लड़ेगी और कांग्रेस शेष तीन पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे के समझौते के तहत पार्टी को दो निर्वाचन क्षेत्र – गुजरात में भरूच, जामनगर  और हरियाणा में कुरूक्षेत्र भी मिले हैं। AAP ने असम में गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और सोनितपुर लोकसभा क्षेत्रों से भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें-





Source link