Twitter CEO का पद छोड़ेंगे Elon Musk, महिला संभालेगी कंपनी की कमान


ट्विटर (Twitter) को आखिरकार अब लंबे समय के बाद एक नया सीईओ मिलने वाला है। गुरुवार को ट्विटर के मौजूदा सीईओ एलन मस्क ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए एक नया सीईओ मिल गया है। हालांकि उन्होंने उसके नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन मस्क के ट्वीट के अनुसार, वह कोई महिला होने वाली है।

आ गया ट्विटर का नया सीईओ

मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि “मैं यह घोषणा करते हुए काफी उत्साहित हूं कि अब X/Twitter के लिए एक नया सीईओ मिल गया है। वह 6 सप्ताह में शुरुआत करेंगी!” मस्क ने कहा कि वह सीईओ के पद से हटकर प्रोडक्ट, सॉफ्टवेयर और सिसोप्स के एग्जीक्यूटिव चैयरपर्सन और सीटीओ के तौर पर काम करेंगे।
 

Tesla को मिलेगा बूस्ट

यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं हो गा कि मस्क के इस कदम से Tesla निवेशकों को राहत मिलने की संभावना है, क्योंकि मस्क लगातार अपना काफी समय ट्विटर को दे रहे थे। इसके अलावा मस्क एक रॉकेट कंपनी SpaceX भी चलाते हैं। इस खबर के बाद वॉल्यूम स्पाइक में Tesla के शेयरों में 2.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

मस्क ने नवंबर में कहा था कि वह ट्विटर पर अपना समय कम करने के लिए सोशल मीडिया कंपनी चलाने के लिए एक सीईओ खोज रहे थे, हालांकि उन्हें इससे पहले कभी भी किसी कैंडीडेट का नाम नहीं लिया था।
 

बदल गया था ट्विटर

अक्टूबर में नए ट्विटर सीईओ के तौर पर टेस्ला के मालिक और अरबपति ने पहले दो सप्ताह तेजी से बदलाव किया था। उन्होंने सबसे पहले ट्विटर के तत्कालीन सीईओ पराग अग्रवाल और अन्य सीनियर अधिकारियों को उनके पद से हटाया था। फिर नवंबर में ट्विटर के करीब आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था।

एलन मस्क ने कहा कि उन्होंने ट्विटर को नफरत और बांटने का केंद्र बनने से रोकने के लिए खरीदा है। उन्होंने यह भी कहा था कि वे ट्विटर पर स्पैम बॉट्स को खत्म करेंगे। 





Source link