DRDO Requirement 2024: इस विभाग में निकली बिना परीक्षा के सीधी भर्ती, बेरोजगार उम्मीदवार करें आवेदन  – Times Bull


DRDO Requirement 2024: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) में नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है। अगर आप भी इस सपने को पूरा करना चाहते हैं तो DRDO ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड रडार डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट (LRDE), बेंगलुरु के तहत वैकेंसी निकाली है।

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। DRDO भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहता है वह 17 मार्च या उससे पहले आवेदन कर सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 108 पदों पर भर्ती की जाएगी। जो उम्मीदवार डीआरडीओ में काम करना चाहते हैं उन्हें इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले इन बातों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

DRDO में इन पदों पर भर्तियां हो रही हैं

इस भर्ती के जरिए ग्रेजुएट/डिप्लोमा और टेक्निकल ट्रेड समेत अप्रेंटिस के कुल 108 पद भरे जाने हैं। इसके बारे में आप नीचे विस्तार से पढ़ सकते हैं. तकनीशियन – 30 पद ग्रेजुएट अपरेंटिस – 28 पद डिप्लोमा अपरेंटिस – 50 पद

इन योग्यता वाले लोग DRDO में आवेदन कर सकते हैं

तकनीशियन अपरेंटिस-उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (एनसीवीटी) द्वारा जारी वैध प्रमाण पत्र के साथ आईटीआई पूरा करना होगा।

 

इन आयु सीमा वाले लोगों को डीआरडीओ में नौकरी मिलेगी

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही अधिकतम आयु सीमा सरकार के प्रावधानों के अनुसार लागू की जायेगी.

DRDO में चयन पर आपको वजीफा मिलेगा

अगर इन पदों के लिए उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन हो जाता है तो संस्था प्रति माह स्टाइपेंड देगी। इसके बारे में आप नीचे देख सकते हैं. तकनीशियन – 7000 रुपये ग्रेजुएट अपरेंटिस – 9000 रुपये डिप्लोमा अपरेंटिस – 8000 रुपये



Source link