गोताखोर को झील में मिली 100 से ज्यादा Apple Watch, वॉच बैंड को लेकर दी चेतावनी


Illinois के एक गोताखोर डैरिक लैंगोस ने Apple Watch यूजर्स को चेतावनी दी है कि वह ऑरिजनल बैंड पहनकर वाटर एक्टिविटीज करते हुए सावधान रहें। लैंगोस अपनी स्कूबा बियर डाइविंग रिकवरी सर्विस के जरिए इंडियाना के चेन ओ लेक में खोए हुए सामान को निकालते हैं। उन्हें पानी के नीचे से 200 Apple Watch मिली हैं। उन्होंने देखा कि इनमें से अधिकतर वॉच में उनके ऑरिजनल बैंड थे, जिनको लेकर उनका मानना ​​​​है कि वे वॉटर एक्टिविटी के दौरान फिसल सकते हैं।

लैंगोस को पानी के नीचे Apple Watch आमतौर पर मिल जाती है, वहीं पानी के अंदर मिलने वाली अन्य चीजों में स्मार्टफोन, ज्वैलरी और प्रिस्क्रिप्शन ग्लास शामिल हैं। उनका मैसेज साफ है कि एप्पल वॉच यूजर्स को वाटर एक्टिविटी में शामिल होने पर असली बैंड से सावधान रहना चाहिए। उन्होंने स्कूबा डाइविंग और मेटल डिटेक्शन को अपने पेशा बना लिया है, जिसमें वह स्कूबा बियर डाइविंग रिकवरी सर्विस चलाते हैं। चार्ज इस बात पर निर्भर करता है कि क्या खोया है और कहां पर खोया है, उसके बाद सामान की खोज होती है।

लैंगोस ने कहा कि इस काम से वह अच्छा खासा कमा लेते हैं। लैंगोस ने कहा कि “मैं जिन लोगों को जानता हूं उनमें मैं सबसे कम चार्ज लेता हूं। अगर मैं सामान खोज नहीं पाता हूं तो मैं कोई चार्ज नहीं लेता हूं।”

रिपोर्ट के अनुसार, ​​Apple Watch में अधिकतर अभी चार्ज होती हैं, लेकिन वे अभी बंद हैं, इसलिए उन्हें उनके मालिकों तक पहुंचाना मुश्किल है। अगर वह वॉच पर “इस नंबर पर कॉल करें” मैसेज भेज सकते जो सेलफोन पर फॉरवर्ड होता है तो वह इन्हें वापस कर पाएंगे। सेलफोन कंपनियों ने अधिकतर मालिकों को डिवाइस वापस दिलाने में नाकामी दिखाई है।

उन्होंने कहा कि वह झील में खोए हुए सामान को खोजने पर काफी हद तक खोज लेते हैं। अगर मालिक को 99 प्रतिशत पता है कि खोया हुआ सामान कहां होगा तो वह उसे खोज सकते हैं। अगर सामान झील के बीच में कहीं है तो उसके मिलने की संभावना कम है।

लैंगोस सिर्फ मालिकों द्वारा बोले जाने पर वॉच को नहीं खोजते हैं बल्कि गोता लगाने के दौरान खोए हुए सामान को भी खोजते रहते हैं। खास बात यह है कि वह सभी मिले हुए सामान को उनके मालिकों को लौटाने की कोशिश करते हैं और उन्होंने कभी भी कुछ नहीं बेचा, जिसमें एक कीमती सफेद सोने की अंगूठी भी शामिल है।
 



Source link