सामने आया तानाशाह का 2024 वाला खतरनाक प्लान, 3 जासूसी सैटेलाइट करने वाला है लॉन्च


प्योंगयांग. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन नए साल में 3 और जासूसी सैटेलाइट लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. योनहाप समाचार एजेंसी के मुताबिक, उनका देश 3 और मिलिट्री टोही सैटेलाइट लॉन्च करने वाला है. यह घोषणा पिछले महीने देश के पहले सैन्य टोही उपग्रह के सफल प्रक्षेपण के बाद आई है. किम ने यह बात सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की एक प्रमुख बैठक में कही. यह बैठक अगले वर्ष देश के लिए लक्ष्य निर्धारित करने को लेकर की गई थी. किम की टिप्पणियों से स्पष्ट है कि वह देश में हथियारों का जखीरा बढ़ाने के लिए परीक्षण जारी रखेंगे.

आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’(केसीएनए) के अनुसार, किम ने पांच दिवसीय बैठक के दौरान कहा कि उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका और उसके सहयोगियों की गतिविधियां अप्रत्याशित रहीं हैं जिससे कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु युद्ध के कगार पर पहुंच गया है. केसीएनए के अनुसार किम ने कहा कि “गंभीर हालात में हमें युद्ध प्रतिक्रिया क्षमताओं को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है.” किम ने कहा, “अगर अमेरिका और दक्षिण हमारे साथ सैन्य टकराव करते हैं, तो हम अपने परमाणु प्रतिरोध के साथ उनके खिलाफ महत्वपूर्ण कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेंगे.” यह बैठक शनिवार तक जारी रही.

सबसे रहस्यमयी देश का तानाशाह, स्कूल में पढ़ता था फर्जी नाम से, दादा जैसा दिखने के लिए करवाई थी प्लास्टिक सर्जरी!

सामने आया तानाशाह का 2024 वाला खतरनाक प्लान, 3 जासूसी सैटेलाइट करने वाला है लॉन्च

हाल ही में, उत्तर कोरिया ने मई और अगस्त में दो असफल प्रयासों के बाद 21 नवंबर को एक सैन्य जासूसी उपग्रह, मल्लिगयोंग -1 को सफलतापूर्वक कक्षा में स्थापित किया. किम ने अपनी प्रमुख रक्षा परियोजनाओं को पूरा करने के लिए शक्तिशाली मानवरहित सशस्त्र हवाई वाहन और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध के साधन विकसित करने का आह्वान किया. पिछले साल की पार्टी की पूर्ण बैठक में, किम ने दक्षिण कोरिया को ‘निस्संदेह दुश्मन’ कहा था और देश के परमाणु शस्त्रागार में ‘तेजी से’ वृद्धि और सामरिक परमाणु हथियारों के विकास का आह्वान किया था.

Tags: Kim Jong Un, North Korea, Satellite



Source link