ब्रिटेन के राजा चार्ल्स तृतीय की हालत बिगड़ी, दुनियाभर से आ रही शीघ्र स्वस्थ होने की कामना


लंदन. ब्रिटेन के राजा चार्ल्स तृतीय के कैंसर से पीड़ित होने का पता चलने के बाद कई देशों के नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. लंदन स्थित ब्रिटेन के शाही परिवार के आधिकारिक निवास बकिंघम पैलेस ने सोमवार को एक बयान में बताया था कि चार्ल्स प्रोस्टेट ग्रंथि की हाल में हुई जांच के दौरान कैंसर से पीड़ित पाए गए हैं.

उसने यह नहीं बताया कि 75 वर्षीय चार्ल्स को किस प्रकार का कैंसर है. लेकिन उसने इस बारे में जानकारी दी है कि उनका इलाज शुरू हो गया है. और वह इलाज के दौरान पूरी तरह से सकारात्मक हैं.

चार्ल्स के स्वास्थ्य की खबर आने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सुनक ने ‘एक्स’ पर कहा, “मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कुछ ही समय में पूरी ताकत के साथ लौटेंगे और मैं जानता हूं, कि पूरा देश उनके स्वस्थ होने की दुआ कर रहा है.”

ब्रिटेन के राजा का नियमित उपचार शुरू हो गया है. और उन्हें फिलहाल सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित करने की सलाह दी गयी है. ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्रियों लिज ट्रस, बोरिस जॉनसन और सर टोनी ब्लेयर ने भी ऐसे ही संदेश पोस्ट किए. जॉनसन ने कहा, “आज पूरा देश राजा के साथ होगा.”

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी कहा कि वह चार्ल्स को लेकर चिंतित हैं. और वह उनसे फोन पर उनके स्वास्थ को लेकर बात करेंगे. उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मैं उन्हें लेकर चिंतित हूं. उनकी बीमारी के बारे में अभी पता चला. मैं उनसे बात करूंगा.”

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि “चार्ल्स एक शानदार व्यक्ति हैं, जिन्हें मैंने राष्ट्रपति पद पर रहने के दौरान अच्छी तरह से जाना,” अपने ट्रुथ सोशल मंच पर ट्रंप ने लिखा “हम सभी उनके शीघ्र और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करते हैं.”

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने कहा, “मैं देश और दुनियाभर के लोगों की तरह राजा चार्ल्स तृतीय के स्वास्थ को लेकर चिंतित हूं. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं, और उनके शीघ्र एवं पूरी तरह से स्वस्थ होने की कामना करते हैं.”

चार्ल्स के स्वास्थ्य को लेकर ब्रिटेन में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के संदेशों की बाढ़ सी आ गई है. सभी प्रमुख दलों के नेताओं ने राजा के पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना की है.

Tags: Britain News, Cancer, Donald Trump



Source link