नीदरलैंड में नशे में धुत थे ‘बोरिस जॉनसन’? खंभे से टकरा दी कार… हुए गिरफ्तार, पूरा केस जानकर उड़ जाएंगे होश


हाइलाइट्स

नीदरलैंड्स की पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.
शख्स के पास जो ड्राइविंग लाइसेंस मिला है उस पर ब्रिटेन के पूर्व पीएम की तस्वीर और नाम था.
ड्राइविंग लाइसेंस पर बोरिस जॉनसन की सही जन्मतिथि भी दर्ज थी.

नई दिल्ली. नीदरलैंड में एक हैरान कर देने वाला मामला आया है. यहां नशे में धुत एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. हैरान करने वाली बात यह है कि शख्स का ड्राइविंग लाइसेंस पर नाम ‘बोरिस जॉनसन’ था. शख्स का ड्राइविंग लाइसेंस देखकर पुलिस भी हैरान रह गई. बता दें कि बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री हैं. बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने.

स्काई न्यूज के अनुसार हिरासत में लिए गए व्यक्ति के पास से जो ड्राइविंग लाइसेंस मिला है उस पर ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ-साथ 19 जून 1964 की उनकी जन्मतिथि भी थी, जो सही है. हालांकि यह साल 3000 में दिसंबर तक वैलिड है. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि उत्तरी शहर ग्रोनिंगन में रविवार आधी रात के बाद एक कार पुल के पास एक खंभे से टकरा गई. इसके बाद अधिकारियों को एक संदिग्ध मिला, जो नशे की हालत में था.

पढे़ं- बकिंघम पैलेस के पास फेंके गए कारतूस… पूरा महल सील, संदिग्ध गिरफ्तार, शनिवार को होनी है किंग चार्ल्स की ताजपोशी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘व्यक्ति अपनी पहचान नहीं बता सका और उसने ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराने से इनकार कर दिया.’ जब पुलिस ने उस संदिग्ध की जांच की तो उसके पास से एक ड्राइविंग लाइसेंस मिला. जिस पर बोरिस जॉनसन नाम लिखा हुआ था. इसके अलावा ड्राइविंग लाइसेंस पर बोरिस जॉनसन की फोटो भी लगी हुई थी. पुलिस प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘जहां तक ​​मुझे पता था, असली मिस्टर बोरिस जॉनसन उस समय नीदरलैंड में नहीं थे.’

” isDesktop=”true” id=”6076367″ >

इंस्टाग्राम पर पुलिस ने कहा, ‘उस व्यक्ति के नकली लाइसेंस के झांसे में पुलिस नहीं आई.’ गिरफ्तार किया गया 35 वर्षीय व्यक्ति कथित तौर पर ग्रोनिंगन के पश्चिम में जुइधोर्न शहर का रहने वाला है. यह स्पष्ट नहीं है कि नकली बोरिस जॉनसन के पास यूक्रेनी राष्ट्रीयता भी है या नहीं. डच सार्वजनिक प्रसारक एनओएस के लिए काम कर रहे रूस के एक पूर्व संवाददाता ने कहा कि यूक्रेन में पर्यटक दुकानों में ऐसे नकली लाइसेंस खरीदे जा सकते हैं.

Tags: Boris Johnson, World news



Source link