हरियाणा में जेजेपी को बीजेपी दे सकती है ये लोकसभा सीट? सीएम खट्टर ने दिया जवाब – India TV Hindi


मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर - India TV Hindi

Image Source : FILE- ANI
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

करनालः लोकसभा चुनाव चुनाव नजदीक है। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुटी हैं। हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का चुनाव पूर्व गठबंधन हो चुका है। प्रदेश में गठबंधन की सरकार चला रही बीजेपी और जेजेपी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ सकती हैं। बीजेपी दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी को कौन सी सीट देगी अभी इसके बारे में औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि बीजेपी अपने सहयोगी पार्टी को एक सीट दे सकती है। जेजेपी को हिसार या भिवानी लोकसभा सीट मिलने की अटकलें हैं।

पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

सीट बंटवारे के सवाल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि आज हरियाणा चुनाव समिति के कुछ लोगों को मीटिंग के लिए बुलाया गया है और 8 मार्च को पार्लियामेंट्री बोर्ड के सामने मीटिंग होगी। जेजेपी के हिसार या भिवानी लोकसभा सीट देने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि ये सब पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा। वहीं करनाल लोकसभा से चुनाव कौन लड़ेगा इस पर भी सीएम ने कहा कि ये पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा। 

मोदी की गारंटी पर लड़ा जाएगी विधानसभा चुनाव

जब मनोहर लाल से पूछा गया कि जिस तरीके से मध्यप्रदेश और राजस्थान का चुनाव मोदी की गारंटी पर लड़ा गया , हरियाणा का चुनाव विधानसभा का मोदी की गारंटी पर होगा या मनोहर लाल की गारंटी पर उस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गारंटी तो पीएम मोदी की होगी। हम तो भरोसा दे सकते हैं हर बात का, कि हम उस गारंटी को पूरा करेंगे जो पीएम मोदी देंगे। 

क्राइम के मामलों पर कही ये बात

सीएम मनोहर लाल ने दावा किया कि प्रदेश में अपराध के मामलों में कमी आई है। अपराध खत्म हो जाएगा इस बात की गारंटी मैं नहीं लेता पर पूरा प्रयास है कि क्राइम कम हो। 3 जिले हमने कमिश्नरेट ऑफ पुलिस बना दिया था। अब झज्जर को भी कमिश्नरेट ऑफ पुलिस बना दिया है, वहां सीपी बैठेंगे। 

रिपोर्ट- अमित भटनागर


 





Source link