रेलवे में निकली टेक्नीशियन भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, ये रहा डायरेक्ट लिंक – India TV Hindi


रेलवे में टेक्नीशियन भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन - India TV Hindi

Image Source : FILE
रेलवे में टेक्नीशियन भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन

RRB Technician Recruitment 2024: भारतीय रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।  

कब तक सकते हैं आवेदन 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2024 है, इच्छुक उम्मीदवार इस डेट तक अप्लाई कर दें। वहीं, करेक्शन विंडो 9 अप्रैल को खुलेगी और 18 अप्रैल 2024 को बंद हो जाएगी। 

कितनी है वैकेंसी 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 9144 पदों को भरा जाएगा। इनमें- 

  • तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल: 1092 पद
  • टेक्नीशियन ग्रेड III: 8052 पद

Direct link- rrbapply.gov.in

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षण, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन शामिल है। पात्र उम्मीदवारों को परीक्षा कार्यक्रम और स्थानों की जानकारी उचित समय पर आरआरबी वेबसाइटों, एसएमएस और ईमेल के माध्यम से दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

अप्लाई करने वाले एससी, एसटी, महिला, ट्रांसजेंडर या ईडब्ल्यूएस से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है। वहीं, बाकी सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- NEET UG 2024 के लिए आज खत्म हो रहे आवेदन, यहां डायरेक्ट लिंक से जल्द करें अप्लाई

UPSC PA Recruitment 2024: पर्सनल असिस्टेंट के इतने पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन प्रोसेस से लेकर जानें हर एक डिटेल


 

Latest Education News





Source link