Vastu Shastra के अनुसार हनुमान जी की इस मूर्ति को घर में लगाते ही दूर होगा घर के क्लेश – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र के अनुसार हनुमानजी की तस्वीर घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जो संकट और बाधाओं से रक्षा करती है। हनुमानजी को मान्यता के अनुसार बल, शक्ति, सुख, समृद्धि और सफलता का प्रतीक माना जाता है और उनकी तस्वीर लगाने से घर में इन सभी चीजों का संचार होता है। इसलिए, हनुमानजी की तस्वीर लगाना घर के लिए शुभ माना जाता है।

इस दिशा में लगाये हनुमान जी की तस्वीर : 

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

वास्तु शास्त्र में दक्षिण दिशा को सर्वाधिक शुभ माना जाता है और हनुमानजी का चित्र दक्षिण दिशा में लगाने से उसकी शक्ति बढ़ती है। इसलिए, हनुमानजी का चित्र दक्षिण दिशा में लगाना शुभ माना जाता है। लाल रंग का होना भी बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इसे हनुमानजी के उत्साह और शक्ति का प्रतीक माना जाता है। इस रंग की वजह से भी हनुमानजी का चित्र घर में रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी फ्लो बढ़ता है और संकटों से मुक्ति मिलती है। हनुमानजी की तस्वीर दक्षिण दिशा में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है। अन्य वास्तु उपाय भी करने होते हैं जैसे कि घर की इंटीरियर व्यवस्था, घर में उपयोग किए जाने वाले रंग, सामग्री आदि।

मंगलदोष के लिए है लाभकारी:

यदि आप मंगलदोष से पीड़ित हैं तो आपको हनुमानजी के अलावा अन्य उपायों का भी सहारा लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मंगल के उपाय के लिए लाल रंग का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, मंगलदोष से राहत पाने के लिए मंत्र जप, पूजा आदि भी किए जा सकते हैं। लेकिन, इन सभी उपायों का असर व्यक्ति की श्रद्धा, निष्ठा और समर्पण पर निर्भर करता है।

इस रूप का करें पूजन :

हनुमानजी का उत्तरामुखी स्वरूप बहुत शुभ माना जाता है और उसकी पूजा से सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है। इस रूप में हनुमानजी की तस्वीर घर में लगाने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है और अशुभ ताकतों से बचाव होता है। इसलिए, आप हनुमानजी का उत्तरामुखी स्वरूप की तस्वीर घर में लगा सकते हैं और इससे अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं।




Source link