Aaj Ka Rashifal 27 March 2023: नवरात्रि का छठा दिन इन राशियों के लिए होगा बेहद शुभ, हर मनोकामना होगी पूरी


Aaj Ka Rashifal  27 March 2023 / आज का राशिफल 27 मार्च 2023- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 27 March 2023

Aaj Ka Rashifal 27 March 2023: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की उदया तिथि षष्ठी और सोमवार का है। आज चैत्र नवरात्र का छठा दिन है। आज स्कन्द षष्ठी व्रत भी है। आज रात 11 बजकर 20 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 3 बजकर 27 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा नवरात्र की षष्ठी तिथि में बेल के पेड़ के पास जाकर देवी मां का बोधन किया जाता है। आगे हम इसी पर विस्तृत चर्चा करेंगे साथ ही आज अगर आपका बर्थडे है तो क्या करें और अगर आज आपकी मैरिज एनिवर्सिरी है तो क्या खास करें। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 27 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि-


आज आपके अधूरे कार्य पूरे हो जायेंगे। व्यापार को बढाने के कुछ नए तरीके आपके दिमाग में आयेंगे। आप अपनी बातों को अपने पिता से जरूर शेयर करें, इससे जीवन में चल रही परेशानियो का हल मिलेगा। मिल कर किये गए कार्यो में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी। घर के बड़ो से कोई नई बात आप सीखेंगे। व्यापार में धन लाभ की प्राप्ति होगी। मां कात्यायनी को इलायची अर्पित करें, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। 

  • लकी रंग – हरा
  • लकी नंबर – 4

वृष राशि- 

आज नए कार्यों को करने में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपका मन ईश्वर की भक्ति में लगा रहेगा, आप किसी मंदिर जा सकते हैं जहांआपको ख़ुशी मिलेगी। करियर में आप नये आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। दोस्तों के साथ पुरानी बाते याद करतें हुए समय बितायेंगे। बॉस आपके किसी काम को लेकर आपकी तारीफ करेंगे। आज सुबह व्यायाम करें इससें आपके अंदर सकरात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। मां दुर्गा के सामने कपूर जलाने सें, लाभ के अवसर मिलेगे। 

  • लकी रंग – ऑरेंज
  • लकी नंबर- 5

मिथुन राशि-

आज आपका दिन व्यस्तता में बीतेगा। आप नई जिम्मेदारी लेने में थोड़ा संकोच करेंगे, आपकी कोशिशों में कुछ न कुछ कमी आ सकती है। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान रहेगा, लोग आपकी तारीफ़ करेंगे। इस राशि के जो लोग खेल जगत से जुड़े हैं, वो अपनी प्रैक्टिस में व्यस्त रहेंगे। आज आर्थिक मामलो में दोस्तों से मदद मिलेगी। आखों का खास ख्याल रखें। मां कात्यायनी के सामने हाथ जोड़े, माता-पिता का सहयोग मिलता रहेगा। 

  • लकी रंग – पीला
  • लकी नंबर – 3

कर्क राशि-

कार्यो में सहयोग देने से आपको अच्छा फील होगा। घर से कलेश दूर हो जायेंगें। भाई-बहन के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान बनायेंगें। आज आपको किसी सम्मानि कर्क राशिवालों आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज रोजमर्रा के कार्यो से आपको फायदा होगा। कारोबार में पैसा लगाने के बारे में सोचेंगे, बड़ो की राय बेहतर साबित होगी। सामाजिक व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। आज घर में शुभ प्रसंगों का आयोजन होगा, घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। मां दुर्गा का आशीर्वाद लें, धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी।

  • लकी रंग – गुलाबी
  • लकी नंबर – 8

सिंह राशि- 

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आज घर के बड़ो की मदद से आपके जरूरी कार्य पूरे हो सकते हैं। किसी रिश्तेदार से आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिलेगी। जीवनसाथी आज आपकी हर बात समझने की कोशिश करेंगे, इससे रिश्तों में नयापन आयेगा। पिता बच्चों की इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के जो लोग नया बिजनेस करना चाहते हैं वो मार्केट एनालिसिस कर लें, आपको बिजनेस में लाभ मिलेगा। कला के क्षेत्र से जुडे लोगो का समाज में सम्मान बढ़ेगा। मां कात्यायनी को नारियल अर्पित करें, रूकें हुए काम पूरें

होंगें। 

  • लकी रंग – ब्राउन
  • लकी नंबर – 7

कन्या राशि- 

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। ऑफिस में आज आपको नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिसे पूरा करने में कलीग की सहायता भी प्राप्त होगी। संतान पक्ष से आपको सुख मिलेगा। पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। आज किसी समारोह में जाने का प्लान बना सकते हैं। जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है। आज कुछ खास लोगों से आपकी बात होगी जिनसे भविष्य में आपको फायदा होगा। मां कात्यायनी का ध्यान करें, मन में शान्ति बनी रहेगी। 

  • लकी रंग – मैजेंटा
  • लकी नंबर – 9

तुला राशि-

आज आपकी कई योजनाएं समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार को समय देने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आफिस के काम को आज आप जल्द पूरा कर लेंगें। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल करेंगे बस अपनी काबिलियत पर भरोसा करें। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। बच्चों से कोई अच्छी खबर मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा मां दुर्गा की आरती करें, घर से कलह दूर होंगे। 

  • लकी रंग – बैंगनी
  • लकी नंबर – 1

वृश्चिक राशि-

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आज परिवार के साथ घर पर मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। सेहत के लिहाज से आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। ऑफिस के उच्चधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, बिगड़े काम भी बन जायेंगे। आज आप कुछ नये विचारों पर भी काम करेंगे। आज आपका दिन भक्तिमय रहेगा। मां दुर्गा को कुमकुम का टीका लगायें, कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

  • लकी रंग – पर्पल
  • लकी नंबर – 8

मकर राशि-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। जरूरत से ज्यादा सोचने के कारण आज आप थोड़े उलझन में रहेंगे। आपका सोशल नेटवर्क मजबूत बनेगा। संतान पक्ष से कोधनु राशि -वालों आज कोई बड़ा और अलग काम करने की सोच सकते है। आज आप किसी भी मामले को शांति से सुलझाने की कोशिश करे। शाम को दोस्तो के साथ अधिक समय बितायेंगे, उनके साथ भविष्य को लेकर विचार करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आप थोड़े सुस्त हो सकते हैं, अपनी रूटीन में सीजनल फ्रूट शामिल करने से आपको आराम मिलेगा। मां दुर्गा के सामने घी का दीपक जलायें, सारे काम बनेगें । 

  • लकी रंग – गोल्डन
  • लकी नंबर – 2

धनु राशि-

आज कोई खास खुशखबरी मिलेगी, घर में सभी लोग खुश होंगे। आपको अपनी वाणी पर संयम बनाये रखना चाहिए। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद्द करने से आपको बचना चाहिए। आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे, समाज में आपका सम्मान होगा। मां कात्यायनी को फूल अर्पित करें कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। 

  • लकी रंग – सिल्वर
  • लकी नंबर – 7

कुम्भ राशि-

आज आपका दिन शानदार रहेगा। मेडिकल स्टोर वालो को आज उम्मीद से ज्यादा धन लाभ होगा। परिवार के सामने आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा, आपकी योजना से लोग काफी प्रभावित होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। विरोधी पक्ष आपके सामने नतमस्तक होगा। आस पास के लोग आपके लिए मददगार साबित होंगे। किस्मत के सहयोग से जो भी होगा, आपके फेवर में होगा। अपनी कार्य कुशलता को बढाने के लिए आप नई तकनी को का सहारा लें आपका काम आसान होगा। दुर्गा जी को लौंग अर्पित करें, सेहत अच्छी रहेगी। 

  • लकी रंग – नीला
  • लकी नंबर – 3

मीन राशि-

आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आज आपको पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से बचना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं, आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। निवेश के मामलें में आपको घर के बड़ो से कोई नई सलाह मिलेगी। काम की जगह बदलने से आपकी ऊर्जा में बदलाव आएगा। लोगों की नजरों में आपकी पॉजिटिव इमेज बनेगी। कंप्यूटर के स्टूडेंट्स को अच्छा सीखने का मौका मिलेगा। मां दुर्गा को हलवा का भोग लगायें, रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। 

  • लकी रंग – पीच
  • लकी नंबर – 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Ram Navami 2023: इस साल राम नवमी पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ संयोग, जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Ram Navami 2023: राम नवमी पर करें रामचरितमानस की इन 7 चौपाइयों का पाठ, रघुनंदन पूरा करेंगे हर काज

लाल और गुलाबी गालों वालों का ऐसा होता है स्वभाव, कला के क्षेत्र में कमाते हैं खूब नाम 

More Rashifal News





Source link