कौन बना रहा है तानाशाह किम जोंग के खात्‍मे का प्‍लान? इस मिशन में लगी क‍िस देश की सेना


Kim Jong Un Assassination: दक्षिण कोरिया की सरकार ने स्वीकार किया कि उसकी सेना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हत्या की कोशिश करने के प्रयास कर रही है. द. कोरियाई सरकार ने बताया कि उनकी सेना सक्रिय रूप से “हत्या का अभ्यास” कर रही है. उधर किम जोंग उन ने रविवार को परमाणु हथियारों को बढ़ावा देने, सैन्य ड्रोन बनाने और 2024 में नए जासूसी उपग्रह लॉन्च करने का ऐलान किया था.

दक्षिण कोरियाई (आरओके) के रक्षा मंत्री शिन वोन-सिक ने एमबीएन टेलीविजन पर एक इंटरव्यू के दौरान संवाददाताओं से कहा, हर्मिट किंगडम (बनावटी देश के राजा) यानी कि उत्तर कोरिया के सर्वोच्च लीडर को बाहर निकाल फेंकना ही एक मात्र “विकल्प” है. किम जोंग को हटाने या कहें कि उनकी हत्या के लिए पिछले छह साल से सियोल में नेताओं की खुलेआम चर्चा चल रही है.

कैसे की जाएगी हत्या?
किंम जोंग उन की हत्या कैसे की जाएगी. इसके बारे में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में गृह मंत्री वोन-सिक ने कहा कि विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका कोरियाई क्षत्रों में परमाणु हथियारों को तैनात किया है. इसके अलावा वह दक्षिण कोरियाई सेना के साथ हत्या अभ्यास में भी भाग लिया.

N Korea 2024 01 08c55a238c1373da6f544aab0cc47718

दक्षिण कोरिया और अमेरिका की सेना ‘किलिंग प्रैक्टिस’ के दौरान. (फोटो-एपी)

खुलेआम सिर काटना मुश्किल- गृह मंत्री
गृह मंत्री वोन-सिक ने कहा, “हालांकि खुले तौर पर सिर काटने पर चर्चा करना मुश्किल है, आरओके-यूएस विशेष ऑपरेशन बल… प्रशिक्षण आयोजित कर रहे हैं. इसमें हवाई युद्धाभ्यास, बड़े इमारतों पर हमले और कंप्लीट वाइप-अप यानी टारगेट की हत्या शामिल हैं.”

किम की खुली चेतावनी
नए साल की पूर्व संध्या रविवार को किम ने अपने संबोधन में कहा था कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया की नीतियां इस द्वीप पर युद्ध के लिए ललकार रहीं हैं. उन्होंने नए साल पर अपने सेना के लिए नए सैन्य लक्ष्य निर्धारित किए. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों के लक्ष्य पर टारगेट करने की क्षमता को बढ़ाने के लिए तीन नए जासूसी उपग्रह लॉन्च करना है.

कभी भी छिड़ सकता है युद्ध
उत्तर कोरियाई राज्य समाचार एजेंसी केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने एक साल के अंत में सेना के साथ-साथ देश की जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि, “दुश्मनों का हम पर आक्रमण उनकी एक भूल साबित हो सकती है. हम किसी भी तरह कमजोर नहीं है और कोरियाई प्रायद्वीप पर किसी भी समय युद्ध छिड़ सकता है.” किम ने कहा कि हमारे क्षेत्र में अमेरिका की परमाणु मिसाइलों की तैनाती और युद्धाभ्यास ने दक्षिण कोरिया को उनकी “सैन्य अड्डा और परमाणु शस्त्रागार” बना दिया है.

Tags: America News, Kim Jong Un, North Korea, South korea



Source link