‘18000 भारतीय छात्र और कई परिवार…’, यूक्रेन को लेकर इस बात पर छलका सोनू सूद का दर्द

ukrain4 1645768703


'ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि...'

‘ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि…’

सोनू सूद ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘यूक्रेन में 18 हजार भारतीय छात्र और कई परिवार फंसे हुए हैं…मुझे यकीन है कि सरकार उन्हें वापस लाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही होगी। मैं भारतीय दूतावास से गुजारिश करता हूं कि उन लोगों को यूक्रेन से बाहर निकालने के लिए कोई वैकल्पिक रास्ता खोजें। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वहां फंसे सभी लोग सुरक्षित रहें।’

पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति पुतिन से बात

पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति पुतिन से बात

आपको बता दें कि सोनू सूद के अलावा कई और बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस मामले को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। वहीं, भारत सरकार लगातार यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी कर रही है और दिल्ली में एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। यूक्रेन पर रूसी हमले के बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। इससे पहले भारत में यूक्रेन के राजदूत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पीएम मोदी से गुजारिश की, कि वो रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात कर युद्ध रुकवाने की कोशिश करें।

यूक्रेन ने बंद किया अपना एयर स्पेस

यूक्रेन ने बंद किया अपना एयर स्पेस

वहीं, गुरुवार को यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक फ्लाइट 182 भारतीयों को लेकर सुबह करीब 8 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची, जिनमें ज्यादातर छात्र ही थे। हालांकि रूस के हमले के कुछ देर बाद ही यूक्रेन ने अपने एयर स्पेस को बंद करने का ऐलान कर दिया। इसके बाद भारतीय दूतावास की तरफ से बयान जारी किया गया कि नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए वैकल्पिक रास्तों की सहायता ली जाएगी। भारतीय दूतावास ने अपनी तीसरी एडवाइजरी में कहा है कि यूक्रेन के हालात फिलहाल अस्थिर हैं, लेकिन भारतीय नागरिक परेशान ना हों और जहां भी हैं, खुद को सुरक्षित रखें।

ये भी पढ़ें-Ukraine crisis: रूस-यूक्रेन युद्ध का दूसरा दिन.. हमले से शुरूआत, जानिए क्या है पुतिन का प्लान Day-2



Source link