ये है दुनिया का पहला ‘बॉडीबिल्डर’ शार्क, 6 पैक एब्स देख उड़ जाएंगे होश!

shark with 6 pack 1


आजतक आपने कई सेलेब्स के 6 पैक देखे होंगे. जिम में घंटों बिताकर, स्ट्रिक्ट डायट के जरिये ये सेलेब्स ऐसी बॉडी बना पाते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसे शार्क की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसके सिक्स पैक है. अब आप सोच रहे होंगे कि हम मजाक कर रहे हैं. लेकिन जरा इस शार्क की तस्वीरें तो देखिये. ये शार्क दुनिया का सबसे मस्क्यूलर शार्क है. इसकी फिजिक देख अच्छे अच्छों को जलन हो जाएगी.

मेक्सिको के गुऑडलूपे आइलैंड के पानी में इस विशालकाय मॉन्स्टर शार्क को घूमते देखा गया है. इस वाइट शार्क का वजन 1600 केजी से अधिक है. इसे कई बार कैमरे में कैद किया जा चुका है. इसमें कई डाइवर्स पर अटैक किया है. इस वजह से इसे पकड़ने की कोशिश की जाती है. लेकिन अपनी ताकत की वजह से ये हमेशा खुद को पकड़ने आए लोगों को मात दे देता है.

पिंजरे में बंद हो करीब जाते हैं डाइवर्स
ये शार्क इतना बड़ा है और इतना ताकतवर है कि लोग इसके नजदीक जाने से डरते हैं. इसे देखने के लिए लोग पिंजरे में बंद होकर समुद्र में उतरते हैं. लेकिन ये शार्क पिंजरे के अंदर सलाखों को तोड़ने की कोशिश करते हुए अटैक करता है. इसके दांत रेजर जैसे तेज हैं और उसी से ये कुछ भी चबाने की कोशिश करता है. हाल ही ेमिन फोटोग्राफर रॉडनी बुर्सिले ने इसके नजदीक जाकर इसकी तस्वीर लेने की कोशिश की, जिसमें इसके सिक्स पैक दिखाई दिए.

shark with 6 pack

ऐसा रहा फोटोग्राफर का अनुभव
इस मस्क्यूलर शार्क की तस्वीरें लेने के बाद लौटे फोटोग्राफर ने अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया. उसने बताया कि पानी के अंदर शार्क का सामना करना काफी रोमांचक था. शार्क को काफी मिसअंडरस्टूड किया जा चुका है. ये खतरनाक नहीं हैं. बस इकोसिस्टम के हिसाब से काम करते हैं. जिस तरह से इकोसिस्टम बनाया गया है, उस हिसाब से इंसान और शार्क को दूर रहना है. लेकिन अगर इंसान ये जानने के बाद भी शार्क के नजदीक जाएगा, तो उसपर अटैक तो होगा ही. फोटोग्राफर की शार्क के एब्स की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news, Whale shark



Source link