पीले दांतो को करे 1 दिन में सफेद, आजमाए सदियों पुराना देसी उपाय – Times Bull

Safeimagekit resized img 45


नई दिल्ली: दांतो का पीलापन की समस्या आज के वक्त में हर किसी को है और लाख कोशिशों के बाद भी यह परेशानी दूर होने का नाम ही नहीं लेती। कई बार पीले दांतो की वजह से हमें लोगों में संकुचित होना पड़ता है। ऐसे में हम लोगों के बीच बात करने और हंसने में हिचकिचाते हैं। आज मैं आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपचार लाए हैं जिनके जरिए आप अपने दांतों के पीलेपन को हटा सकते हैं। इन उपायों का इस्तेमाल कर आप 1 हफ्ते में ही अपने दांतो में फर्क देख पाएंगे। तो चलिए जानते हैं दांतों को कैसे कम समय में करें सफेद।

बेकिंग सोडा और नींबू का करे इस्तेमाल

बेकिंग सोडा जिसे सोडियम बाइकार्बोनेट भी कहते है, बेकिंग सोडा भारत के हर किचन में पाया जाता है। आपको बता दें बेकिंग सोडा प्रकृति में हल्का और एसिडिक होता है, साथ ही इसके उपयोग से दातों पर सतह के दागों को हटाया जा सकता है। इसके एसिडिक होने की वजह से यह आपके दांतों के पीलेपन को कम समय में दूर कर सकता है। आपको एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा लेना है, जिसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। इन दोनों को मिलाने के बाद टूथब्रश से दांतों की सफाई करें। इसे आप मसूड़ों पर भी लगा सकते हैं, पीलेपन को हटाने के साथ-साथ आपके मसूड़ों के कालेपन को भी दूर करेगा। दातों पर इससे अच्छे से ब्रश करने के बाद 1 से 2 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें।

नारियल के तेल का करे इस्तेमाल

नारियल का तेल आपके दांतों को साफ करने के लिए बेहद फायदेमंद है। आपको नारियल के तेल को अपनी उंगलियों की मदद से अपने दांतो पर लगाना है और जिस तरह आप ब्रश करते हैं उस तरह पूरी दातों पर इसे रगड़े। इसके बाद पानी की मदद से कुल्ला करें और फिर ब्रश कर लेना है। नारियल के तेल में पाया जाने वाला लोरी एसिड आपके दातों में क्लॉक पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म कर देता है साथी आपके दातों को साफ करने में मदद करता है।

दांतों को करें साफ नमक, नींबू से

हम जानते हैं कि नींबू के रस नेचुरल एसिडिक होता है। इस एसिड की मदद से आपके दातों को पीलेपन से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही नमक आपके लिए एक सौम्य एक्सफोलिएंट का कार्य करता है। जिसके जरिए दातों पर अगर आपको दाग धब्बे हैं तो उसकी परेशानी से राहत मिल पाएगी।



Source link