‘खतरनाक हमले का इंतजार करो…’ IS ने चीन और तालिबान को दी धमकी, क्या अब पाक का साथ देने से बाज आएगा ड्रैगन?

islamic state–khorasan terror group threatened china and taliban


हाइलाइट्स

IS खुरासान ने एक नए वीडियो जारी कर चीन और तालिबान को धमकी दी है.
अपने नए वीडियो में IS ने चीन से कहा है हमारे खतरनाक हमले का इंतजार करो.
तालिबान को धमकी देते हुए IS ने कहा है जिन्हें तुम सुरक्षा दोगे उन्हें हम मार देंगे.

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ आतंकवाद (Terrorism) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) का साथ देना चीन (China) और तालिबान (Taliban) को भारी पड़ रहा है. आतंकवादी संगठन आईएस खुरासान प्रोविंस ने तालिबान के साथ चीन को भी धमकी दी है. आतंकी संगठन आईएस खुरासान ने 48 मिनट का एक वीडियो पश्तो भाषा में जारी किया है. इस वीडियो में तालिबान को धमकी देते हुए कहा गया है कि जिन्हें तुम बचाना चाहोगे उन्हें हम मार देंगे.

आतंकवादी संगठन आईएस खुरासान प्रोविंस को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और पुराने समय के आतंकवादी संगठन रहे तालिबान ने मिलकर भारत के खिलाफ बनाया था. इस आतंकवादी संगठन को बनाने का मकसद कश्मीर को लेकर भारत में बड़े पैमाने पर तबाही मचाना था. यह संगठन लगातार भारत को धमकियां भी देता था और अपने आतंकवादी भी भारत में तबाही मचाने के लिए भेजता था. इस आतंकवादी संगठन ने सोशल मीडिया के जरिए भारत मैं बड़े पैमाने पर अपनी जड़ें फैलानी शुरू कर दी थी.

आतंकवाद के मुद्दे को लेकर जब भी भारत ने आतंकवादी संगठनों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (UN) में आवाज उठाई और सबूत पेश किए तो चीन ने पाकिस्तान के फेवर में लगातार कई बार वीटो लगाकर आतंकवादी संगठनों और उनके आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन या तो एक्शन होने नहीं दिया या फिर एक्शन होने में काफी देर लगवा दी. इसी कारण यह आतंकवादी संगठन और उनके मुखिया लगातार फलते फूलते चले गए लेकिन अब आतंकवाद पर पाकिस्तान का साथ देना चीन के साथ साथ अफगानिस्तान की वर्तमान तालिबानी सरकार को भी भारी पड़ रहा है. क्योंकि जिस भस्मासुर आतंकवादी संगठन को उन्होंने भारत के लिए बनाया था अब वही आतंकवादी संगठन चीन और तालिबान को तबाह करने की धमकी दे रहा है.

पढें- Photos: पाकिस्तान में हिंदू लड़की ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली देश की पहली महिला बनीं, जानें कौन हैं यह अफसर

आतंकवादी संगठन आईएस खुरासान प्रोविंस ने लगभग 48 मिनट का वीडियो जारी किया है. यह वीडियो अंग्रेजी और पश्तो भाषा में है. इस वीडियो में काबुल में 12 दिसंबर 2022 को चाइनीज होटल पर हुए अटैक की तस्वीरें भी लगाई गई हैं. वीडियो में उन आतंकियों की भी फोटो है जिन्होंने चाइनीज होटल पर हमला किया था. इस वीडियो में तालिबान से कहा गया है कि जिन्हें तुम सुरक्षा दोगे उन्हें हम मार देंगे. साथ ही चीन को धमकी देते हुए कहा गया है कि हमारे खतरनाक हमले का इंतजार करो.
दिलचस्प यह भी है कि इस वीडियो की एक क्लिप में यह भी कहा गया है कि हम अमेरिका की इस बात को मानते हैं कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल पड़ोसी देशों या विश्व के खिलाफ नहीं होने दिया जाएगा.

वीडियो के जारी होने के बाद तालिबानी सरकार ने इस संगठन के ठिकानों और उससे जुड़े संगठनों पर छापेमारी शुरू कर दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार तालिबानी फौज ने काबुल के जिला नंबर पीडी 8 में कार्तनाव इलाके में इस संगठन से जुड़े एक संगठन पर छापेमारी की है. जहां दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. ध्यान रहे कि यह वह संगठन है जिसने काबुल में चीनी होटल पर भी हमला किया था. 12 दिसंबर 2022 को होटल पर हुए इस हमले में कई चीनी नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए थे. फिलहाल जिस आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए चीन और तालिबान पाकिस्तान का साथ दे रहे थे वही आतंकवाद अब उन्हें भी डस रहा है.

Tags: China, ISIS, Taliban



Source link