VIDEO : बेन स्टोक्स ने 9 महीने और 7 मैचों के बाद संभाली बॉल, पहली ही गेंद पर कमाल – India TV Hindi

rohit stokes pti 1709883038


ben stokes rohit sharma- India TV Hindi

Image Source : AP
VIDEO : बेन स्टोक्स ने 9 महीने और 7 मैचों के बाद संभाली बॉल, पहली ही गेंद पर कमाल

Ben Stokes Rohit Sharma : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अभी तक बॉलिंग नहीं ​की थी। पिछले दिनों उनका ऑपरेशन हुआ था, इसके बाद उन्हें गेंदबाजी ना करने की सलाह दी गई थी। अब तक तो वे इस मानते आए, लेकिन धर्मशाला में उनसे रहा नहीं गया और लंच के बाद जैसे ही खेल दोबारा शुरू हुआ, वे बॉल लेकर सामने आ गए। लंबे समय बाद फेंकी गई पहली ही बॉल पर बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को चारोखाने चित्त कर दिया और उनकी शतकीय पारी का भी अंत कर दिया। 

बेन स्टोक्स ने जून 2023 के बाद थामी टेस्ट में गेंदबाजी की कमान 

बेन स्टोक्स ने इससे पहले साल 2023 में जून के महीने में आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में बॉलिंग की थी। तब ऑस्ट्रेलिया के सामने उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे। लेकिन तब से लेकर अब तक टीम ने कई उतार चढ़ाव देखें, मैच जीते हारे, लेकिन स्टोक्स ने खुद को गेंदबाजी से दूर रखा। आज जब लंच तक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अपना शतक पूरा कर लिया और आउट नहीं हुए तो बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी का मोर्चा खुद ही संभाला। 

रोहित शर्मा भी रहे गए भौचक्के

पूरी दुनिया की नजरें इस बात पर थीं कि लंबे समय बाद बेन स्टोक्स कैसी गेंदबाजी करते हैं। इस दौरान करीब 9 महीने और 7 मैचों का वक्त निकल गया था। सामने रोहित शर्मा थे। रोहित जो अपना शतक पूरा कर चुके थे, लेकिन स्टोक्स की इस बॉल पर गच्चा खा गए। स्टोक्स की ये अच्छी लेंथ पर गेंद थी, जो पड़ने के बाद अंदर की ओर आई। वे पिच से दूर सीम की ओर ले गए। रोहित ने बिना किसी पैर के अपना बल्ला लगाया। गेंद बाहरी किनारे को चीरती हुई ऑफ स्टंप के टॉप पर जा लगी। ये अपने आप में एक जादुई बॉल थी, जिसे देखकर सभी लोग सन्न से रह गए। रोहित शर्मा ने आउट होने से पहले 162 बॉल पर 103 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान 13 चौके और 3 छक्के उन्होंने लगाने का काम किया। 

बेन स्टोक्स का करियर 

बेन स्टोक्स के करियर की बात की जाए तो उन्होंने 101 मैचों में 198 विकेट पूरे कर लिए हैं। इससे पहले वे 197 विकेट पर थे, जिसमें अब एक और की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं 114 वनडे खेलकर स्टोक्स 74 विकेट चटकाने का काम कर चुके हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 43 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं। इस तरह से देखें तो उनकी गिनती दुनिया के बड़े हरफनमौला खिलाड़ियों में होती है। बेन स्टोक्स ने जैसे ही रोहित शर्मा को चलता किया, उसके कुछ ही देर बा जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को आउट कर भारत को आज के दिन यानी दूसरे दिन का दूसरा झटका दिया। 

भारतीय टीम ने ली इंग्लैंड पर बढ़त 

इससे पहले आज पहले सेशन में भारत का एक भी विकेट नहीं गिरा था। शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा किया। भारत ने इंग्लैंड की ओर से बनाए गए 218 रनों को पहले पूरा किया और उसके बाद लीड लेनी शुरू कर दी। भारतीय टीम की लीड अब 100 रन से ज्यादा की हो गई है। रोहित और शुभमन गिल के आउट होने के बाद अपना डेब्यू कर रहे देव​दत्त ​पडिक्कल और तीसरा मैच खेल रहे सरफराज खान इस वक्त क्रीज पर टिके हुए हैं। देखना होगा कि भारतीय टीम इंग्लैंड पर कितनी लीड लेने में कामयाब होती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा का शतक और एक झटके में चकनाचूर हो गए इतने कीर्तिमान, ये रहे सारे रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की टेस्ट सेंचुरी, बाबर आजम और क्रिस गेल को पीछे कर इस खिलाड़ी के बराबर पहुंचे

Latest Cricket News





Source link