WPL 2024 में यूपी वॉरियर्स ने 1 रन से जीता मैच, PSL में अकील हुसैन ने हासिल की हैट्रिक; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें – India TV Hindi

james anderson 1 1709961656


Akeal Hosein And UP Warriorz Women- India TV Hindi

Image Source : PSL TWITTER/PTI
Akeal Hosein And UP Warriorz Women

WPL 2024 में यूपी वॉरियर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया। वॉरियर्स की टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने दमदार प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही यूपी की टीम जीत दर्ज कर पाई। उन्होंने मैच में चार विकेट हासिल किए और अर्धशतक लगाया। वहीं जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 700 विकेट पूरे कर लिए हैं। 

यूपी वॉरियर्स ने जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जहां यूपी वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए और जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.5 ओवर में 137 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। यूपी वॉरियर्स के लिए दीप्ति शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में चार विकेट हासिल किए और 59 रन भी बनाए। 

9 महीने के बाद स्टोक्स ने की गेंदबाजी

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 9 महीने के बाद बॉलिंग की और पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा का विकेट हासिल कर लिया। रोहित शर्मा अपना शतक पूरा कर चुके थे और पूरी तरह से सेट थे। लेकिन वह स्टोक्स की गेंद को समझ नहीं पाए और आउट हो गए। 

मिचेल स्टार्क ने डेनिस लिली को पीछे किया

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने डेनिस लिली को पीछे कर दिया है। स्टार्क के नाम 357 विकेट दर्ज हैं। वहीं लिली ने 355 विकेट हासिल किए थे। 

मोईन अली ने धोनी को बताया खास कप्तान

इंग्लैंड के मोइन अली ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी खास खिलाड़ी और खास कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में टीम कागजों पर मजबूत हो या ना हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आपके पास जीतने का मौका हमेशा बना रहता है। चेन्नई सुपर किंग्स की गिनती आईपीएल की सबसे सफल टीमों में की जाती है, जिसमें उन्होंने अब तक 5 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार किया बड़ा कारनामा

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने अपनी पहली पारी में 477 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने 57, रोहित शर्मा ने 103, शुभमन गिल ने 110, देवदत्त पडिक्कल ने 65 और सरफराज खान ने 56 रनों की शानदार पारी खेली है। इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा पहली बार हुआ है कि टीम इंडिया के टॉप-5 बल्लेबाजों ने टेस्ट मैच की एक पारी में फिफ्टी प्लस स्कोर किया हो। 

100वें टेस्ट में डक पर आउट हुए अश्विन

भारत के लिए अब तक कुल 14 खिलाड़ियों ने 100 या उससे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। अश्विन भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन 14 खिलाड़ियों में सिर्फ तीन ही खिलाड़ी अपने 100वें टेस्ट मैच पर बिना खाता खोले डक पर आउट हुए हैं। उन खिलाड़ियों में आर अश्विन के अलावा चेतेश्वर पुजारा और दिलीप वेंगसरकर का नाम शामिल है। अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

IPL 2024 से पहले कोहली ने दिया रिएक्शन

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि मुझे आईपीएल से गहरा लगाव है। इसमें आप कई नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हो। कई ऐसे खिलाड़ियों के साथ खेलते हो जिन्हें आप लंबे समय से जानते हो और जो आपके देश से नहीं है जिनसे आप अक्सर नहीं मिलते हो। उन्होंने कहा आगे कहा कि यही वजह है कि हर किसी का आईपीएल से लगाव है क्योंकि इसमें खिलाड़ियों और प्रशंसकों का गहरा जुड़ाव है।

अकील हुसैन ने PSL में ली हैट्रिक

क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ अकील हुसैन ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पेशावर जाल्मी के खिलाफ 16वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लिया और अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने मैच के चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में अकील हुसैन हैट्रिक लेने वाले कुल छठे गेंदबाज बने हैं। उनके पहले मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, इमरान ताहिर, मोहम्मद सामी, अब्बास अफरीदी ने ये करिश्मा किया है।

जेम्स एंडरसन ने पूरे किए 700 टेस्ट विकेट

जेम्स एंडरसन ने पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक विकेट हासिल किया। उन्होंने कुलदीप यादव को पवेलियन की राह दिखाई। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 700 विकेट पूरे करने वाले पहले फास्ट बॉलर बने हैं। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 700 से ज्यादा विकेट लेने वाले कुल तीसरे बॉलर बने हैं। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) और शेन वॉर्न (708 विकेट) ऐसा कर चुके हैं। 

नीरज चोपड़ा ने दिया फिटनेस अपडेट

नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह शारीरिक तौर पर बहुत अच्छी स्थिति में हैं और इससे पहले उन्होंने कभी इतना अच्छा महसूस नहीं किया था। चोपड़ा 2024 में पहली बार आउटडोर प्रतियोगिताओं में भाग लेने से पहले इस सप्ताह से तुर्की में अभ्यास शुरू करेंगे। चोपड़ा ने कहा कि मैं इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रहना चाहता हूं। अभी तक मेरे अभ्यास सत्र बहुत अच्छे रहे हैं। मैं हमेशा ताकत और तकनीक के अलावा फिटनेस को भी पूरा महत्व देता हूं। 

Latest Cricket News





Source link