IPL 2023 से बाहर हुआ दो बार का वर्ल्ड चैंपियन, फिर टूटेगा इस टीम का खिताब जीतने का सपना

pbks 1679407446


IPL 2023 - India TV Hindi

Image Source : IPL
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल 2023 की उलटी गिनती शुरू हो चुकी हैं। हर एक बीतते दिन के साथ 31 मार्च का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है। सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और विदेशी खिलाड़ी भी इसमें जुटने लगे हैं। लेकिन आईपीएल के शुरू होने से पहले लगातार खिलाड़ियों का चोटिल होकर बाहर होना जारी है। इसी बीच एक और स्टार खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो चुका है।

दो बार का वर्ल्ड चैंपियन हुआ बाहर

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इस बार पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। बेयरस्टो अबतक अपने पैर की चोट से ठीक नहीं हो पाएं हैं और ऐसे में आगामी एशेज सीरीज के लिए उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा है। बेयरस्टो का पूरे आईपीएल से बाहर होना पंजाब की टीम के लिए एक बड़ा झटका है। अबतक अपने पहले आईपीएल खिताब का इंतजार कर रही पंजाब की टीम के लिए इस साल अपनी पहली ट्रॉफी उठाने का अच्छा मौका था।

बेयरस्टो चोट से परेशान  

आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में बेयरस्टो गोल्फ कोर्स पर फिसल गए थे और उनके पैर में चोट लगी थी और उनका टखना ‘डिस्लोकेट’ (अपनी जगह से हट जाना) हो गया था। इस चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप और फिर पाकिस्तान के दौरे पर नहीं खेल पाए थे। फिर बेयरस्टो को पैर की सर्जरी करानी पड़ी। 

एशेज सीरीज के इस साल जून-जुलाई में आयोजित होने की संभावना है और अगर इस 33 साल यह स्टार खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो जाता है तो वह टीम में चुने जाने के लिए पहली पसंद होंगे। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि वह इंग्लैंड की बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करते हैं। पिछले साल बेयरस्टो बेहतरीन फॉर्म में थे, उन्होंने चार टेस्ट शतक जड़े थे लेकिन फिर उनके यह चोट लग गई थी। तब से ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link