तिजोरी या गुल्लक में रखा ये 20 रुपए का दुर्लभ नोट की है भारी मांग, यहां लिस्ट कर कमाएं लाखों रुपए – Times Bull

Sell 20rs Old Notes


नई दिल्ली: Sell 20rs Old Notes: आज के समय में ऐसे कई लोग हैं जो आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। जो इस समय ऑनलाइन कमाई करने के बारे में सोचते रहते हैं। इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन कमाई करना बहुत ही आसान हो गया है। बशर्ते आपके पास कोई ऐसी दुर्लभ चीज सेल करने के लिए हो, जी हां मार्केट में इस समय ऐसे दुर्लभ करेंसी वाले सिक्कों और नोटों की भारी मांग है। ऐसे कई लोग वेबसाइट पर जहां पर लोग ऊंची कीमत पर नीलामी करते हैं। जिससे लोगों की लाखों में कमाई हो जा रही है।

ये भी पढ़ें- Tamanna Bhatia सेक्सी लुक में आई नजर, देखें उनका बवाल हॉट फिगर

दरअसल आपको बता दें कि मार्केट में इस समय ऐसी चीजों की खरीद-फरोख्त हो रही है। जो दुर्लभ कैटेगरी में आती है यहां पर आप पहले जमाने के नोट और सिक्कों को भी सेल कर सकते हैं। ऐसे लोग जो दुर्लभ करेंसी को अपने पास में शौक के लिए रखते हैं तो कमाई करने के लिए बहुत ही बढ़िया ऑप्शन मिला है। मार्केट में ऐसे कई शख्स है जो अपने दुर्लभ करेंसी वाले सिक्कों और नोटों को सेल कर अनुभव शेयर किया है। यहां पर आप को बताने जा रहे हैं इस गुलाबी नोट कैसे घर बैठे अमीर बन सकते हैं।

इस धमाकेदार खासियत वाले ₹20 के नोट से मिलेगें लाखों रुपए

यदि आपके तिजोरी या गुल्लक में ये 20 रुपये का नोट है तो सेल करने से पहले सबसे जरूरी है कि इसका रंग गुलाबी हो। यानि की पहले जो गुलाबी रंग का 20 रुपये का नोट मिलता है, वो आप सेल सकते हैं। इसके अलावा इसमें और ये खासियत होनी चाहिए इस नोट पर एक खास नंबर 786 लिख होना जरूरी है। आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह जी के हस्ताक्षर होने चाहिए अगर आप के नोट में जाए सभी खासियत है तो आप इसके बदले उंची कीमत अर्जित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 100 दिन पुरानी Splendor Plus 18,000 रुपये में खरीदें, गंवाया मौका तो पड़ेगा पछताना

पुराने ₹20 के नोट को कैसे बेचे?

ऐसे में आज ही अपने तिजोरी या गुल्लक में ये खास नोट सर्च करें, जिससे लाखों रुपए की कमाई कर पाए। यहां पर नीचे जान सकते हैं, कैसे ऐसे दुर्लभ नोट या सिक्कों को सेल कर सकते हैं

  • ऐसे दुर्लभ एवं ऐतिहासिक नोटों को सेल करने के लिए सबसे पहले ebay.com पर जाए है |
  • यहां पर होमपेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करें।
  • आप इसके बाद में यूजर आईडी एंड पासवर्ड की सहायता से रजिस्ट्रेशन करें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद में एक विक्रेता के रूप में खाता तैयार करें।
  • इसके बाद में आप अपने ₹20 के नोट की एक स्पष्ट सी तस्वीर को अपलोड करें।
  • इसके बाद मेंइस नोट के ग्राहक स्वयं आपसे संपर्क करेंगे एवं इस नोट की कीमत बैंक खाते में भेजेगें।



Source link