मुकेश अंबानी से ज्यादा सैलरी पाता है ये शख्स, माना जाता है उनका बेहद करीबी, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

pic


नई दिल्ली: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को देश ही नहीं पूरी दुनिया में लोग जानते हैं। जब भी दुनिया के अरबपतियों की बात आती है मुकेश अंबानी का जिक्र जरूर होता है। आरआईएल (RIL) का मार्केट कैप करीब 14.63 ट्रिलियन रुपये है। मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani Net Worth) भारत के सबसे अमीर शख्स हैं। मुकेश अंबानी को तो सब जानते हैं लेकिन उनके परिवार के मेंबर्स के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है। आज हम आपको मुकेश अंबानी के भतीजे हितल मेसवानी के बारे में बताने जा रहे हैं। हितल मेसवानी (Hital Meswani) भी करोड़ों की संपत्ती के मालिक हैं। नेटवर्थ के मामले में वह बड़े-बड़ों को टक्कर देते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हितल मेसवानी (Hital Meswani Net Worth) की सैलरी मुकेश अंबानी से भी ज्यादा है। हितल मेसवानी रसिकलाल मेसवानी के बेटे हैं। हितल मुकेश अंबानी के भतीजे हैं। वह साल 1990 में आरआईएल में शामिल हुए थे। वह साल 1995 से रिलायंस के बोर्ड में हैं।

Navbharat Timesविधायकों से ज्यादा है मुकेश अंबानी के बावर्ची की सैलरी! मिलती हैं कई सुविधाएं, कमाई और नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

कौन हैं हितल मेसवानी

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हितल मेसवानी रसिकलाल मेसवानी के बेटे हैं। रसिकलाल मेसवानी रिलायंस कंपनी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। वहीं रसिकलाल मुकेश अंबानी के बुआ के बेटे हैं। ऐसे में हितल मेसवानी मुकेश अंबानी के भतीजे हैं। हितल मेसवानी के बड़े भाई निखिल मेसवानी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया से मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में स्नातक किया है। हितल मेसवानी पेट्रोलियम, रिफाइनिंग और मार्केटिंग बिजनस में हैं।

Navbharat TimesGautam Adani: दोनों हाथों से दौलत कमाने के बाद भी अमीरों की लिस्ट में अटके अडानी, अब इतनी हुई नेटवर्थ

कितनी सैलरी पाते हैं हितल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हितल मेसवानी की सैलरी 24 करोड़ रुपये सालाना के करीब बताई जा रही है। वहीं मुकेश अंबानी की बात करें तो उन्होंने पिछले वित्त वर्ष में कोई सैलरी नहीं ली थी। साल 2020-21 में मुकेश अंबानी की सैलरी शून्य थी। इसके पहले साल 2019-20 फाइनेंशियल ईयर में उनकी सैलरी सालाना करीब 15 करोड़ रुपये थी।



Source link