कप्तान बनते ही हार्दिक के सामने ये बड़ी मुसीबत! पहले टी20 में तोड़ेंगे कई खिलाड़ियों का दिल

16677351591068432 australia t20 world cup cricket 57257


Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP
हार्दिक पांड्या

IND vs SL: साल 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम एक नई शुरुआत करना चाहेगी। टीम इंडिया के लिए पिछला साल मिला जुला रहा। इस साल की शुरुआत में भारतीय टीम के सामने श्रीलंकाई टीम होने वाली है। श्रीलंका को भारत के खिलाफ कल से तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ना है। इस सीरीज में भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी रेस्ट पर हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों में हैं और वो युवा खिलाड़ियों के साथ इस सीरीज में अपना दबदबा बनाना चाहेंगे। टीम में कई बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं और ऐसे में ये तय कर पाना काफी मुश्किल रहेगा कि प्लेइंग 11 में किसे जगह दी जाए।

हार्दिक की कप्तानी का फिर होगा टेस्ट

यह भारत और कप्तान हार्दिक पांड्या दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच होगा, जो इस सीजन में दूसरी बार रोहित शर्मा की जगह लेंगे और उपकप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव होंगे। सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल और टीम प्रबंधन सलामी बल्लेबाज जैसे प्रमुख स्लॉट के लिए खिलाड़ियों का परीक्षण करेंगे। रोहित शर्मा चोट से उबर रहे हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन हाल के दिनों में उतार-चढ़ाव भरा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाले मोहम्मद सिराज को शामिल नहीं किया गया है और भारत इनमें से एक मैच में शिवम मावी और मुकेश कुमार को मौका देने की उम्मीद कर रहा होगा।

मैनेजमेंट को लेने होंगे बड़े फैसले

ऐसे में टीम प्रबंधन को पहले मैच के लिए ही कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। हार्दिक पांड्या और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को सबसे पहले दो सलामी बल्लेबाजों के बारे में फैसला करना होगा। ईशान किशन, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था, दूसरे स्थान के लिए शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच फैसला लिया जाएगा। टीम प्रबंधन को गेंदबाजी इकाई पर भी फैसला करना होगा। विशेष रूप से अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार के बीच फैसला लेना होगा। उन्हें स्पिनरों के स्थान के लिए वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल में से किसी एक को चुनना होगा। ऋषभ पंत को आराम देने के साथ, यह ईशान किशन या संजू सैमसन होंगे, जो विकेटकीपिंग करेंगे।

श्रीलंका के सामने भी चुनौती

भारत के विरोधी श्रीलंका को भी कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे क्योंकि उन्होंने अविष्का फर्नांडो और सदीरा समरविक्रमा जैसे वरिष्ठ बल्लेबाजों को वापस बुला लिया है। फर्नांडो एक चोट के कारण महीनों तक खेल से बाहर रहने के बाद राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। उनकी आखिरी मैच फरवरी 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। जुलाई 2021 में भारत के खिलाफ आखिरी मैच खेलने के बाद समरविक्रमा की 20 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी फॉर्म में हैं और लंका प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। फर्नांडो टूर्नामेंट में शीर्ष स्कोरर थे, जबकि समरविक्रमा दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

भारतीय टीम इस प्रकार है:- 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार

Latest Cricket News





Source link