जल्द ही लॉन्च होंगी ये कारें, महंगी भी हुई तब भी होगी बंपर सेल, 5 डोर Thar का है सबको इंतजार – Times Bull

Upcoming Cars jpeg


Upcoming Cars in 2024: वाहन निर्माता कंपनियों ने साल 2023 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसे साल 2024 में भी जारी रखने के लिए कंपनियां कई प्रकार के योजनाओं पर काम कर रही हैं। रिपोर्ट्स की माने साल 2024 में कंपनियां नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। अगर आप भी इस साल अपने घर एक नई कार ले जाने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली कुछ मोस्ट अवेटेड कारों के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Mahindra Thar 5-Door की डिटेल्स

देश के ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा थार 3-डोर का कोई मुकाबला नही है। यह कंपनी की सबसे सफल एसयूवी में से एक है। कंपनी अपनी इस एसयूवी की अपार सफलता को देखते हुए अब इसके 5-डोर वेरिएंट को बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो इसका 5-डोर वेरिएंट 4×4 और 4×2 कॉन्फिगरेशन में अगस्त 2024 तक लॉन्च हो सकता है। संभावना है कि कंपनी इसे16 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में पेश करेगी।

Maruti Suzuki EVX की डिटेल्स

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की हैचबैक से लेकर सेडान और एमपीवी से लेकर एसयूवी, सभी सेगमेंट में कारें मौजूद हैं। लेकिन अभी तक कंपनी ने एक भी इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में नही पेश किया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी साल 2025 में Maruti Suzuki EVX नाम से अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार में 500 किलोमीटर का रेंज दिया जाएगा। इसके कीमत की बात करें तो अभी इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी गई है। लेकिन संभावना है कि यह 20-25 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में उपलब्ध होगी।

Kia EV9 की डिटेल्स

इस साल यानी 2024 में किआ मोटिर्स अपनी एक नई एसयूवी को बाजार में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी जून 2024 में अपनी नई एसयूवी Kia EV9 को मार्केट में पेश करेगी। इस एसयूवी के 5 मीटर से भी ज्यादा लंबी होने की संभावना है। इसे पावर देने के लिए 99.8 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा।

इसके रेंज को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है की इसमें सिंगल चार्ज में 490 किलोमीटर का रेंज मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि यह एसयूवी 80 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च होगी।



Source link