PMKMY: किसानों की खुशी का नहीं ठिकाना, अब हर महीना मिलेगी इतने हजार रुपये पेंशन, जानें ताजा अपडेट – Times Bull

PENSION 2


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार ओर से किसानों के लिए एक नहीं बल्कि कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं, जिनका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं। सरकार अब एक ऐसी स्कीम लेकर आई है, जिससे जुड़कर आप लखपति बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। सरकार की धाकड़ स्कीम से किसानों को हर महीना 3,000 रुपये पेंशन देने का काम किया जाएगा, जिससे जुड़कर आप मालामाल होने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। मोदी सरकार की जबरदस्त स्कीम का नाम पीएम किसान मानधन योजना है। इस योजना से जुड़ने के लिए किसानों कई आवश्यक शर्तों को जानना होगा, जो आपका दिल जीतने के लिए काफी है। अगर आपने इसका मौका हाथ से निकाला तो फिर बार-बार नहीं आएगा।

पेंशन स्कीम प्राप्त करने के लिए जानिए जरूरी बातें

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

पीएम किसान मानधन योजना इन दिनों लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है, जिससे जुड़ने के लिए हर कोई आगे आ रहा है। अगर आप भी इस योजना से लिंक होना चाहते हैं तो पहले कुछ जरूरी बातों को जान लें। इसमें सबसे पहले तो आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ा होना जरूरी है। अगर आपको योजना की 2,000 रुपये की किस्त का फायाद मिल रहा है तभी नई स्कीम का लाभ मिल सकेगा।

पेंशन स्कीम पाने के लिए आपको पहले थोड़ा निवेश करना होगा। इससे जुड़ने के लिए न्यूनतम आयु 18 तो अधिकतम 40 वर्ष होना जरूरी है। आयु के हिसाब से ही आपको स्कीम में निवेश करना होगा। अगर आप 18 साल की आयु से जुड़ते हैं तो फिर आपको हर महीना 55 रुपये, 30 साल से 110 रुपये और 40 साल से 210 रुपये का निवेश करना होगा। इसके बाद आपकी आयु जब 60 साल हो जाएगा तो 3,000 रुयये महीना की पेंशन मिलना शुरू होगी।

किसानों को सालाना मिलेंगे इतने हजार रुपये

पीएम किसान मानधन योजना की सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो फिर आपको हर महीना 3,000 रुपये पेंशन का लाभ दिया जाएगा। इस हिसाब से सालाना 36,000 रुपये खाते में डाले जाएंगे। आपकी आयु 18 साल है तो फिर नजदीकी बैंक शाखा जाकर अपना योजना में अकाउंट ओपन करवाएं। मौका हाथ से ना जानें दे, नहीं तो अफसोस करना होगा।




Source link