“अभी नस्ल खत्म नहीं हुई, अतीक का बेटा जिंदा है… हिसाब पूरा लिया जाएगा”

atiq ahmed ashraf 1683508743


माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हुई थी हुत्या- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हुई थी हुत्या

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या होने के बाद से ही माना जा रहा है कि अतीक के समर्थक नाराज़ हैं। लेकिन योगी सरकार के कानून के डंडे के डर से ये समर्थक कोई प्रतिक्रिया नहीं दे पा रहे। लेकिन इसका गुस्सा माफ़िया के समर्थक सोशल मीडिया पर जरूर निकाल रहे हैं। दरअसल, अतीक और अशरफ की हत्या के बाद ‘The Sajjad Mughal’ नाम से बने एक ट्विटर हैंडल से आपत्तिजनक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में अतीक और अशरफ की हत्या का बदला लेने और हिसाब पूरा करने को धमकी दी गई। 

ADG लॉ एंड ऑर्डर ने तुरंत लिया संज्ञान

इस ट्वीट में अतीक अहमद के बेटे अली के पुराने भाषण का वीडियो भी पोस्ट किया गया था। ये ट्वीट जब तेजी से वायरल होने लगा तो UP के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने संज्ञान लेते हुए प्रयागराज की साइबर क्राइम थाने को पत्र भेजकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस की साइबर सेल ने उस ट्विटर हैंडल पर धारा 505 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विवादित ट्वीट में क्या लिखा?
गौरतलब है कि अतीक और अशरफ की कॉल्विन अस्पताल के बाहर पुलिस कस्टडी में अरुण, लवलेश और सनी ने तबतोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने उसी दौरान तीनो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि पुलिस की सक्रियता और बुलडोज़र के डर से किसी ने हंगामा या बवाल करने की सोची भी नहीं थी लेकिन अतीक और अशरफ के समर्थक सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। 25 अप्रैल को ‘The Sajjad Mughal’ नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, “अभी नस्ल खत्म नहीं हुई है। अतीक का बेटा अली अभी ज़िंदा है। इंशाअल्ला हालात, वक्त और सत्ता बदलेगी। फिर इलाहाबाद भी बोला जाएगा और हिसाब भी पूरा लिया जाएगा।”

CAA-NRC विरोधी आंदोलन में हाथ होने का शक
ट्वीट के बाद प्रयागराज पुलिस के साइबर थाने में आपत्तिजनक ट्विटर हैंडल पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस की साइबर यूनिट ये पता लगा रही है कि इस ट्विटर हैंडल को कौन चला रहा है और अतीक के उससे क्या रिश्ते हैं। पुलिस को पूरी अशंका है कि सोशल मीडिया पर अतीक और अशरफ की हत्या पर लोगों को बरगलाने में उन्ही लोगों का हाथ हो सकता है जो प्रयागराज में CAA-NRC के  विरोध में आंदोलन को हवा दे रहे थे। पुलिस की साइबर टीम ने कई और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अतीक और अशरफ से जुड़े हुए पोस्ट को कलेक्ट किया है और जल्द ही ऐसे लोगों पर कार्यवाही होगी।

ये भी पढ़ें-

‘वसुंधरा राजे और 2 बीजेपी नेताओं ने 2020 में बचाई थी कांग्रेस सरकार’ CM गहलोत ने बताया बगावत का पूरा किस्सा

VIDEO: सीएम भूपेश बघेल के चरणों में शीश नवाते दिखे इंजीनियर, मचा बवाल तो झटपट दे दी सफाई
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन





Source link