नए लुक और धांसू फीचर्स के साथ तहलका मचाएगी Tata Nano, कम कीमत के साथ Maruti Alto की होगी छुट्टी – Times Bull


नई दिल्ली: Tata Nano Electric Variant Launched: इन दिनों खबरों में टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) को लेकर काफी चर्चा है। टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) वर्जन लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में Tata Nano EV की डिजिटल रूप से तैयार की गई तस्वीरें भी सामने आई हैं। यह टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। कहा जा रहा है कि यह फुल चार्ज में करीब 200 किमी रेंज देगी।

इसे भी पढ़ें- आ गई Maruti की नई 7 सीटर SUV XL7, धांसू फीचर्स, लुक और दमदार इंजन, कीमत 10 लाख से भी कम

Tata ने लॉन्च की थी इलेक्ट्रिक कार

टाटा मोटर्स ने अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक Tata Tiago EV लॉन्च की थी। वहीं अब जानकारी मिल रही है कि टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द देखने को मिल सकता है। जाहिर है कि यह कार किफायती कीमत में आएगी, जिससे हर कोई कार खरीदने का सपना पूरा कर पाएगा।

बेहतरीन डिज़ाइन और तगड़े फीचर्स के साथ आएगी यह कार

वैसे इस इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें पलक जैसी शेप वाले DRL, कॉम्पैक्ट हेडलैंप्स और बड़े साइज के मिरर पैनल देखने को मिल सकते हैं। इसी के साथ साइड पैनल्स का लुक और फील काफी आकर्षक दिख रहा है। इसमें बंपर सेक्शन में स्माइली इफेक्ट मिलेगा। इसके फ्रंट डोर में फ्लश हैंडल हैं और  रियर डोर में हैंडल सी-पिलर पर लगे हैं। इसी के साथ इसका व्हीलबेस लंबा होने वाला है। इससे इंटीरियर स्पेस बढ़ जाएगा।

फीचर्स की बात करें तो इसमें Tata Nano EV में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम के अलावा एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इसे भी पढ़ें- Realme और Oppo को मार्केट से भगाने आया 6,000mAh वाला हल्का टैबलेट, कीमत 12,999 रुपये

किफायती कीमत में जीतेगी की लोगों का दिल

Tata Nano Electric लॉन्च होने के बाद टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज में करीब 200 किमी की रेंज दे सकती है। Tata Nexon, Tigor और Tiago जैसी पॉपुलर कारों का इलेक्ट्रिक अवतार लाने में सफल रही, जिन्हें ग्राहकों ने खूब पसंद भी किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आने वाले 5 सालों में टाटा द्वारा 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेश की जाएंगी। वहीं नैनो की कीमत 2.69 लाख बताई जा रही है जो ऑल्टो से आधी है।



Source link