‘कुछ लोग इतनी नकारात्मकता से भरे हैं कि…’ इशारों में बड़ी बात बोल गए PM मोदी

narendra modi 1683709211


Narendra Modi Latest, Narendra Modi news, Narendra Modi Negativity- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
राजसमंद के नाथद्वारा में लोगों को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा क‍ि देश में कुछ लोग इतनी नकारात्मकता से भरे हैं क‍ि वे कुछ भी अच्‍छा होता देखना नहीं चाहते। उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग कदम-कदम पर हर चीज वोट के तराजू से तोलते हैं वे कभी देश के भविष्‍य को ध्‍यान में रखकर योजना नहीं बना पाते। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार, राज्‍य के विकास से देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है। पीएम राजसमंद के नाथद्वारा में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

‘वे उपदेश देते हैं कि आटा पहले या डाटा’


पीएम मोदी ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘हमारे देश में कुछ लोग ऐसी विकृत विचारधारा के शिकार हो चुके हैं, इतनी नकारात्मकता से भरे हुए हैं क‍ि देश में कुछ भी अच्‍छा होता हुआ वह देखना ही नहीं चाहते। उन्‍हें सिर्फ विवाद खड़ा करना ही अच्‍छा लगता है। आपने कुछ सुना होगा, जैसे कुछ लोग उपदेश देते हैं क‍ि आटा पहले या डाटा पहले, सड़क पहले या सैटेलाइट पहले। लेक‍िन इतिहास गवाह है क‍ि स्‍थाई विकास के लिए, तेज विकास के लिए मूल व्‍यवस्‍थाओं के साथ ही आधुनिक अवसंरचना बनाना भी जरूरी होता है।’

‘…तो देश में डॉक्टरों की इतनी कमी नहीं होती’
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा क‍ि जो लोग कदम कदम पर हर चीज वोट के तराजू से तोलते हैं वे कभी देश के भविष्‍य को ध्‍यान में रखकर योजना नहीं बना पाते। उन्होंने कहा, ‘हमारे देश में इसी सोच की वजह से इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण को प्राथमिकता नहीं दी गई। इसका बहुत नुकसान देश ने उठाया है। अगर पहले ही पर्याप्‍त संख्‍या में मेड‍िकल कॉलेज बन गए होते तो देश में डॉक्‍टरों की इतनी कमी नहीं होती।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार राज्य के विकास से, देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है।

कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत भी थे मौजूद

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘राजस्थान, देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है। राजस्थान भारत के शौर्य, भारत की धरोहर, भारत की संस्कृति का वाहक है। राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी। भारत सरकार आज गांवों तक सड़क पहुंचाने के साथ ही, शहरों को भी आधुनिक हाईवे से जोड़ने में जुटी है।’ कार्यक्रम में राजस्थान के राज्‍यपाल कजराज मिश्र, सूबे के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्‍यक्ष सीपी जोशी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Latest India News





Source link