शाहरुख खान की Paathan ने दी प्रभास की Baahubali 2 को पटखनी! सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनीं

paathan large 1500 21


शाहरुख खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की और इसके साथ ही इतिहास रच दिया। इससे पहले बाहुबली 2 ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी। पठान ने महज 38 दिनों में उपलब्धि हासिल करने में कामयाबी पायी है।

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान ने नया कीर्तिमान रच दिया है। पठान ने अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली 2 को पछाड़कर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। शाहरुख खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की और इसके साथ ही इतिहास रच दिया। इससे पहले बाहुबली 2 ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी। पठान ने महज 38 दिनों में उपलब्धि हासिल करने में कामयाबी पायी है।

  

 

पठान ने बाहुबली को पछाड़ा 

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान, जो 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और किंग खान के लिए एक लिटमस टेस्ट थी, उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी वापसी की, अब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। YRF की जासूसी फिल्म पठान ने एसएस राजामौली की बाहुबली 2 को पछाड़ दिया है।

 

पठान ने बाहुबली 2 को पटखनी दी

प्रभास स्टारर बाहुबली 2017 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बाहुबली 2 ने हिंदी में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 510.99 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन किया। उद्योग पर नज़र रखने वाली वेबसाइट Sacnilk के अनुसार, फिल्म पठान ने केवल 38 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया है। एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ने 2017 में हिंदी में 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी। शाहरुख खान स्टारर पठान ने आज उस मुकाम को पार कर लिया है। आधिकारिक आंकड़े अभी प्रतीक्षित हैं।

पठान के बारे में

कार्तिक आर्यन की शहजादा और अक्षय कुमार, इमरान हाशमी स्टारर सेल्फी जैसी नई रिलीज से बेफिक्र होकर पठान का बॉक्स ऑफिस पर सपना पूरा हुआ है। यह फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर “दंगल” के बाद लगभग 1026 करोड़ के सकल संग्रह के साथ दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। फिल्म, शाहरुख खान के लिए एक वापसी उद्यम में डिंपल कपाड़िया के साथ जॉन अब्राहम भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।



Source link